Bhagalpur: सावन के महीने में कांवड़िया पथ पर अलौकिक और विहंगम दृश्य देखने को मिल रहे हैं. कई तस्वीर ऐसी हैं जो बाबा बैधनाथ के प्रति आस्था के साथ साथ माता पिता के प्रति समर्पण देखने को मिल रहा है. जो वाकई में त्रेतायुग के श्रवण कुमार के चरित्र को चरितार्थ कर रहा है. अपने मां-बाप को बैद्यनाथ धाम के दर्शन करवाने के लिए जा रहा है. इन्हीं में से आज के श्रवण कुमार हैं चंदन कुमार, जो माता-पिता को बाबा धाम लेकर जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल, जहानाबाद के चंदन श्रवण कुमार की भूमिका में नजर आ रहे हैं. चंदन अपनी पत्नी के साथ मां-बाप को बैद्यनाथ धाम के दर्शन के लिए बहंगी पर ले जा रहे हैं. बहंगी के अगले हिस्से को चंदन तो पिछले हिस्से को चंदन की पत्नी रानी ने पकड़ा है. साथ ही पूरे रास्ते परिवार के लोगों के साथ साथ अन्य श्रद्धालु भी साथ दे रहे हैं. 


कांवड़िया पथ पर लोग चंदन को कलयुग का श्रवण कुमार बता रहे है. साथ ही जहां वह थककर रुकते हैं. वहां भीड़ उमड़ जा रही है. हर कोई इन्हें देखने के लिए रुक जा रहे है और साथ तस्वीर ले रहा हैं. 



बता दें कि चंदन दूसरी बार बहंगी पर मां- बाप को लेकर बैद्यनाथ धाम जा रहे हैं. आज उन्होंने सुल्तानगंज अजगैबीनाथ में जल भरा है और अगले सोमवार को जल चढ़ाने की लक्ष्य रखा है. चंदन और उनकी पत्नी इसे अपना कर्तव्य बता रहे हैं. वो कहते है अपने मन से इन्हें लेकर जा रहे है हमारा कर्तव्य बनता है कि मां -बाप की सेवा करे. सच में भगवान चंदन जैसा बेटा और रानी जैसी बहु सबको दे.


रिपोर्ट: अश्वनी कुमार