जहानाबाद: Jehanabad lok sabha seat: जहानाबाद लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के बाद जीत हार की चर्चा जोर पकड़ लिया है. आगामी 4 जून को जहानाबाद जिला मुख्यालय स्थित कॉलेज में मतगणना होनी है. मतगणना में ही साफ होगा कि किसके सिर जीत का सेहरा बंधेगा. वैसे एनडीए और इंडिया दोनों पार्टी के प्रत्याशी अपने-अपने जीत का दावा कर रहे हैं. एक तरफ जहां एनडीए से जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी का कहना है कि जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्र पर हर जाति धर्म के लोगों ने मुझे वोट किया है. मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर वोट मिला है. ऐसी स्थिति में मेरी जीत सुनिश्चित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इंडिया गठबंधन के राजद प्रत्याशी सुरेंद्र प्रसाद यादव का कहना है कि इस बार मुझे लोगों का अपार समर्थन मिला है. साथ ही हर जगह से मुझे बहुत भारी वोट भी प्राप्त हुए है. इसलिए मेरी जीत तय है. मेरी लड़ाई किसी से नहीं है. जितना वोट पोल हुआ है उसमें आधा मेरे पक्ष में है और शेष आधे में बाकी अन्य प्रत्याशियों का है. उन्होंने एग्जिट पोल में एनडीए को दिखाई गई 400 सीट पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र के लोग भूखे और प्यासे हैं. ऐसी स्थिति में 405 एग्जिट पोल में दिखाना हास्यपद है.


उन्होंने साथ तौर पर कहा कि प्रशासन के लोग सत्ता पक्ष के प्रत्याशियों के जीतने के लिए कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं. यही कारण है कि मतदान के 20 घंटा बीत जाने के बाद भी मुझे अब तक वोट पोलिंग प्रतिशत का लिस्ट नहीं दिया गया है जबकि इसके लिए मैंने निर्वाचन पदाधिकारी समेत कई अधिकारियों को लिखित आवेदन भी दिया है. उन्होंने कहा कि इस बार चाहे कुछ भी हो हम छोड़ने वाले नहीं है. इसके लिए कुछ भी करना पड़े.


इनपुट- मुकेश कुमार


ये भी पढ़ें- Bihar Exit Polls 2024: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल्स देखकर BJP नेता खुश, मंत्री रेणु देवी बोलीं- 400 सीटें आएंगी