जहानाबादः Jehanabad Water Crisis: बिहार के जहानाबाद में इन दिनों बढ़ते तापमान ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. गर्मी के इस मौसम में लोगों को पीने के पानी के लिए भी तरसना पड़ रहा है. मामला काको प्रखंड क्षेत्र के गोलखपुर गांव का है. जहां सुबह होते ही चापाकल पर पानी लेने को लेकर लोगों की भीड़ लगी रहती है. पानी लेने के लिए लोग आपाधापी करते रहते है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी सरकारी चापाकल पड़े है बंद 
दरअसल, दो सौ घरों की आबादी वाले इस गांव के आठ सरकारी चापाकल लगाए गए थे. लेकिन आलम यह है कि यहां एक चापाकल को छोड़कर सभी के सभी चापाकल बंद पड़े है. नल का जल भी यहां पिछले 3 दिनों से सप्लाई नहीं हो रहा है. जिससे यहां के लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. 


पिछले तीन दिनों से नल जल का भी पानी नहीं आ रहा
स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव में कई सरकारी चापाकल है. लेकिन सभी खराब पड़े है. एक मात्र चापाकल चालू हालात में है. जहां पानी लेने को लेकर लोगों को लाइन लगाना पड़ता है. बिजली के अभाव में पिछले तीन दिनों से नल जल का भी पानी नहीं आ रहा है. 


केवल आधे गांव में आता नल जल का पानी  
ग्रामीणों की माने तो यहां नल जल का पानी आधे गांव में आता है. जबकि आधा गांव के लोग इधर उधर से पानी पीने को मजबूर है. इधर कार्यपालक अभियंता ने बताया कि अभी संज्ञान में मामला आया है कि गोलखपुर गांव में चापाकल खराब है. जिसकी मरम्मती को लेकर टीम भेजी जा रही है जो अभियान चलाकर एक से दो दिनों में ठीक करा दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी जिले में वैसी हालात नहीं की टैंकर से पानी भेजा जा सके.
इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 


यह भी पढ़ें- Bihar Fire: पटना के म्यूजियम में लगी भीषण आग, नवादा में खाना बनाते समय हुआ बड़ा हादसा