Jehanabad: बिहार के जहानाबाद में सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सड़कों पर आगजनी कर एनएच-83 को घंटों जाम कर दिया. इस दौरान जमकर कर बवाल काटा. मामला मखदुमपुर थाना क्षेत्र के मुस्सी गांव के पास का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मखदुमपुर से खूनी घाट और तहबल बिगहा गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण में अड़चन आने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए. वह हाइवे पर आकर जाम कर दिया और हंगामा करने लगे. ग्रामीणों ने बताया कि मखदुमपुर से तहबल बीघा गांव तक स्थानीय विधायक द्वारा सड़क निर्माण को लेकर योजना पास कर दिया, लेकिन बीच मे खलकोचक गांव के कुछ लोगों ने इस सड़क का निर्माण नहीं होने दे रहे है. जिससे हमलोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है.


ग्रामीणों का कहना है कि सड़क नहीं बनेगी तो हमलोगों को खेत से होकर जाना पड़ता है. इसी से परेशान हो कर हम ग्रामीण सड़क पर उतरे हैं और NH-83 को जाम किया है. 


यह भी पढ़ें:Lakhisarai Naxal News: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली रानी कोड़ा गिरफ्तार


ग्रामीणों की मांग है कि हमलोगों के गांव तक सड़क निर्माण होनी चाहिए. इधर हाइवे जाम की सूचना पाकर मौके पर दलबल के साथ मखदुमपुर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए और काफी मशक्कत के बाद लोगों को समझा बुझाकर जाम को समाप्त कराया. सड़क से हटते ही ग्रामीण मखदुमपुर ब्लॉक का रुख किया और धरना पर बैठ गए.


यह भी पढ़ें:'जब 5 हजार 243 रुपये की फिरौती के लिए हुआ था अपहरण...', JDU बोली, लालू-राबड़ी से पूछकर बताइए तेजस्वी


बताते चले कि सड़क जाम के दौरान प्रशासन और ग्रामीणों के बीच काफी देर तक तू-तू मैं-मैं देखने को मिली. इस दौरान थाना प्रभारी ग्रामीणों को शांतिपूर्ण आंदोलन करने को लेकर समझाते दिखे.


रिपोर्ट: मुकेश कुमार