Ranchi: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व साथी खिलाड़ी क्रिस मोरिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. मोरिस पिछले काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे. इसके अलावा उनके और साउथ अफ्रीका क्रिकेट क्रिकेट बोर्ड के बीच कुछ सही नहीं चल रहा था. ऐसे में उन्होंने मात्र 34 साल की उम्र में ही संन्यास लेने का फैसला कर लिया. तो आइये जानते हैं धोनी के उन साथी खिलाड़ियों के बारें में, जिन्होंने बोर्ड से लड़ाई की वजह से बेहद कम उम्र में ही संन्यास ले लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. क्रिस मोरिस 


साउथ अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मोरिस ने बोर्ड से विवाद के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. मोरिस काफी समय से साउथ अफ्रीकन टीम से दूर थे. इसके अलावा उन्होंने टीम चयन को लेकर सवाल उठाए थे. जिसके बाद उनके और क्रिकेट बोर्ड के बीच दूरियां बढ़ गई थी. 


2. इमरान ताहिर 


इमरान ताहिर साउथ अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे हैं. उन्होंने लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई हैं. हालांकि उन्होंने ने भी 2019 वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन वो अभी भी टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं. 


3. फाफ डू प्लेसिस 


फाफ ने भी लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इस दौरान उन्होंने साफ़ कहा था कि बोर्ड की फ्यूचर प्लानिंग को लेकर अपनी सोच हैं. ऐसे में अब उनकी जगह किसी युवा को आगे आना होगा. हालांकि वो अभी भी वनडे और टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन उन्हें अब साउथ अफ्रीका की टीम में जगह नहीं मिलती है. 


4. अंबाती रायुडू


विश्व कप 2019 टीम में न चुने जाने के बाद भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अचानक संन्यास लेकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था. हालांकि इसके बाद वो आईपीएल में खेलते रहे हैं. रायडू ने 55 वनडे मैचों में 47.05 की औसत से 1,694 रन बनाए। इसमें उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं.