Chatra: चतरा जिले में अफीम के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसके तहत हाल के दिनों में पुलिस ने दो अफीम तस्करों को 4 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद पुलिस अफीम की फसल को लगातार नष्ट कर रही है. अफीम के खिलाफ चल रहे अभियान के साथ-साथ पुलिस अब अफीम के सौदागरों को भी गिरफ्त लेने में कोशिश कर रही है, जो भोले-भाले ग्रामीणों को फांसकर अफीम का गोरखधंधा करा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी राकेश रंजन ने कहा कि इस कारोबार को पूरी तरीके से नष्ट करने के लिए पुलिस दिन-रात काम कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ ऐसे सौदागरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. हाल के दिनों में अफीम तस्करों की कई गिरफ्तारियां भी इस बात की तस्दीक करती है. 


वहीं, चतरा एसपी का कहना है कि उनका मकसद है कि खेती से पहले ही खेती को रोकने कोशिश की जा रही है, ताकि इसके दुष्प्रभाव से ग्रामीणों को बचाया जा सके. इसके अलावा अफीम के राष्ट्रीय कनेक्शन को भी ढूंढ कर तस्कर के सरगना तक पहुंचने की कवायद भी लगातार तेज है. टीम गठित कर लगातार अफीम तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है 


उन्होंने आगे कहा कि इसको लेकर लगातार बीहड़ जंगलों में पुलिस की तरफ से अभियान चलाकर अफीम की फसल को नष्ट किया जा रहा है. फिलहाल चतरा पुलिस की मुस्तैदी के वजह से धीरे धीरे इस जिले से अफीम और उग्रवाद से मुक्त कराने की कोशिश चल रही है.