Ranchi: आज के इस युग में जहां दहेज (Dowry) एक अपराध है और देशभर में दहेज प्रथा के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है, वहीं दहेज के लालची आज भी बेटियों की सांसों की डोर को तोड़ रहे हैं. ताजा मामला झारखंड की राजधानी रांची से सामने आया है. यहां पुनदाग ओपी स्थित इलाही नगर के एक घर में शनिवार की दोपहर फांसी के फंदे से झूलते शव ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी. जानकारी के अनुसार, मृतका का नाम हिना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों ने लगाया दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप
वहीं, घटना के बाद मृतका के परिजनों ने उसके ससुराल पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि शादी के बाद से ही हिना के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे. इसका मामला महिला थाने में भी चल रहा था.


ये भी पढ़ें- रांची में गिरफ्तार हुआ 'छोटू', 80 किलोमीटर तक पुलिस का निकाला 'पसीना'


किया था प्रेम विवाह
परिजनों ने बताया, हिना परवीन की शादी 4 महीने पूर्व ही हुई थी. शादी से लड़के वाले खुश नहीं थे, इसको लेकर कई बार महिला थाने में काउंसलिंग भी की गई लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ और आज हिना परवीन ने अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. हैरानी की बात तो ये है कि हिना ने प्रेम विवाह किया था.


'दहेज के लोभियों ने ली जान'
इधर, घटना के बाद मृतका के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. प्रेम विवाह के बाद इस तरह की घटना ने हर किसी को चौंका दिया है. लोगों का कहना है कि महिला ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर ये शादी की थी लेकिन दहेज के लोभियों ने हिना की जान ले ली.