Ranchi: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 मैच में हरा दिया है. इस मैच में जीत के साथ भारत ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. इस मैच में भारत के लिए दीपक चाहर ने अहम योगदान निभाया है. उनकी पारी की वजह से भारत एक मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी. उनकी पारी के दौरान उनके शॉट को देख कर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी उनकी तारीफ किये बिना नहीं रह पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा ने किया सैल्यूट 


 



इस मैच में दीपक चाहर ने जमकर धमाल मचाया. उन्होंने भारतीय पारी के 20वें ओवर में 19 रन लूटे. दीपक चाहर ने  8 बॉल में 21 रन बना दिए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके, 1 छक्का लगाया. इनकी इस पारी की दम पर ही भारतीय टीम 184 के स्कोर तक पहुंच पाई थी. दीपक जब आखिरी ओवर में लंबे शॉट खेल रहे थे, तब पवेलियन में बैठे रोहित शर्मा ने उनके शॉट पर उन्हें सैल्यूट किया.


जानें मैच का हाल 


अक्षर पटेल (9/3) की शानदार गेंदबाजी के कारण यहां कोलकाता के ईडन गार्डन्स में रविवार को खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराया दिया. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में कीवियों के खिलाफ क्लीन स्वीप कर लिया. बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे. जवाब में, न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवरों में 111 रनों पर ही सिमट गई. कीवियों की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (51) ने बनाए.