Ranchi: रांची के रातू इलाके में शनिवार को अपराह्न् लगभग एक बजे एक नक्सली की गिरफ्तारी के दौरान गोलीबारी हुई. नक्सली और पुलिस दोनों ने एक-दूसरे पर फायरिंग की, जिसमें नक्सली जख्मी हो गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, घायल नक्सली का नाम छोटू लोहरा है और वह पीएलएफआई नामक प्रतिबंधित नक्सली संगठन से जुड़ा बताया जा रहा है. बताया गया कि लातेहार जिले की पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली छोटू लोहरा किसी घटना को अंजाम देने के इरादे से निकला है. पुलिस ने लातेहार जिला क्षेत्र में उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी की, लेकिन वह बाइक से भाग निकला.


ये भी पढ़ें- झारखंड HC ने CBI जांच पर उठाए सवाल, पूछा-बिना किसी मंशा के हत्या कर देना कैसे साबित होगा?


80 किलोमीटर तक पीछा करती रही पुलिस 
इसके बाद पुलिस उसका लगभग 80 किलोमीटर तक पीछा करती रही. इस दौरान जब रांची जिले के रातू थाना क्षेत्र के मखमंदरो बाजार के पास पुलिस उसके करीब पहुंच गई तो उसने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिसमें छोटू लोहरा घायल हो गया. पुलिसकर्मियों में कोई हताहत नहीं हुआ. 


अचानक गोली-बारी से सहमे लोग
हालांकि, बाजार वाले इलाके में अचानक गोली-बारी से लोग सहम गए. पुलिस ने नक्सली की बाइक भी बरामद कर ली है. छोटू लोहरा झारखंड के लोहरदगा जिले का रहने वाला बताया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चाईबासा और चतरा से 13 उग्रवादी गिरफ्तार हुए गिरफ्तार


बम से उड़ा दी रेल की पटरी
बता दें कि इससे पहले प्रतिरोध दिवस के आखिरी दिन व पूर्व घोषित एक दिवसीय भारत बंद के शुरू होते ही माओवादियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया. नक्सलियों ने धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेलखंड के बीच रेल पटरियों को बम से उड़ा दिया. इस घटना में एक ट्रॉली भी डिरेल हो गई है. साथ ही अप और डाउन मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया.


(इनपुट- आईएएनएस)