Ranchi: रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में भाजपा नेता जीतराम मुंडा (Jitram Munda) की हत्या का आरोपी और मामले का मुख्य साजिश कर्ता पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. जानकारी के अनुसार, मनोज मुंडा सरेंडर करने के लिए कोर्ट पहुंचा था लेकिन रांची पुलिस (Ranchi Police) ने तत्परता दिखाते हुए उसे कोर्ट परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी से हत्थे चढ़ा था शूटर 
बता दें कि 22 सितंबर के दिन रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में जीतराम मुंडा की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद से ही पुलिस की एसआईटी की टीम मामले की तफ्तीश में जुटी थी. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए रांची एसएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था. इस दौरान घटना में शामिल दो अन्य आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़े थे, जिसमें से एक हत्या में शामिल शूटर को यूपी से गिरफ्तार किया गया था. 


ये भी पढ़ें- पलामू: रेलवे लाइन का निर्माण में लगी कंपनी की साइट पर फायरिंग, इंजीनियर घायल


आरोपी पर था 1 लाख का इनाम
वहीं, घटना के मुख्य आरोपी मनोज मुंडा की तलाश जारी थी लेकिन पुलिस को मनोज का कोई सुराग को नहीं मिल पाया था. इसके चलते रांची पुलिस ने आरोपी के नाम पर एक लाख रुपए इनाम की घोषणा करते हुए सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखने की बात कही थी. 
 
हत्या के बदले लिए थे 5 लाख 
जानकारी के अनुसार, यूपी के बाबु साहेब नामक व्यक्ति ने मनोज मुंडा को भाजपा (BJP) नेता की हत्या के बदले 5 लाख रुपए देने का वादा किया था, जिसके बाद यूपी के ही एक शूटर ने इस हत्या कांड को अंजाम दिया था. वहीं, इस मामले में  टोकन अमाउंट के रूप में 25 हजार रुपए पहले ही दे दिए गए थे.