NEET UG 2024 Exam: बिहार के कटिहार जिल में 5 मई, 2024 दिन रविवार को जवाहर नवोदय विद्यालय कोलासी में नीट की परीक्षा देने आए 7 फर्जी कैंडिडेट को गिरफ्तार कर लिया गया है. बायोमेट्रिक टेस्टिंग एजेंसी की सूचना पर मिलान नहीं होने की वजह से उनपर शक हुआ. इसके बाद कटिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, जवाहर नवोदय विद्यायल के केंद्र में 325 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. दूसरी पाली में 5 मई को एग्जाम हो रहा था. बायोमेट्रिक टेस्टिंग के बाद सभी परीक्षार्थी एग्जाम दे रहे थे. ऐन वक्त पर एनटीए (NTA) ने परीक्षा केंद्र के कंट्रोलर को सूचित किया कि चिन्हित 7 परीक्षा दे रहे अभ्यार्थी जिनकी पहचान बायोमेट्रिक टेस्टिंग पंजीकृत डाटा ने गलत बताया, जिन्हें परीक्षा के बाद रोका जाए और पुनः उनकी पहचान से सत्यापित करने की प्रक्रिया को दुहरायी जाए.


जवाहर नवोदय विद्यालय केंद्र परीक्षा के बाद उन्हें रोका गया और फिर उनकी सत्यापन पंजीकृत डाटा से किया गया. जहां सभी चिन्हित अभ्यर्थी फर्जी पाए गए. केंद्र कंट्रोलर के द्वारा उनकी तस्वीर बनाकर जिला पुलिस मुख्यालय को भेजा गया. 


यह भी पढ़ें:NEET Solver Gang: पटना में अभी तक सॉल्वर गैंग के 12 शातिर हिरासत में, NTA ने पेपर लीक से किया इनकार


गिरफ्तारी में शामिल ये 7 मुन्नाभाई में कटिहार से 2- ओरंगाबाद से 1- पूर्वी चंपारण 1-जहानाबाद 1 - सीतामढ़ी 1 और नालंदा 1 से नकली परीक्षार्थियों में पहचान की गई है.


रिपोर्ट: राजीव रंजन