Katihar: बिहार के कटिहार में पुलिस ने पाकिस्तान से जुड़े दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने छह महीने में लोगों से पांच करोड़ रुपये की ठगी की है. इन्हें प्रत्येक धोखाधड़ी के लिए 10 प्रतिशत कमीशन मिल रहा था. आरोपियों की पहचान पश्चिमी चंपारण जिले के जौकटिया गांव निवासी मुस्ताक आलम और पूर्वी चंपारण जिले के नौरंगिया गांव निवासी ईशा कुमारी के रूप में हुई है. दोनों पटना से काम कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कटिहार पुलिस पिछले साल नवंबर में कटिहार के साइबर थाने में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले की जांच करते हुए उन तक पहुंची. कटिहार पुलिस के साइबर सेल के डीएसपी सद्दाम हुसैन ने कहा कि हम तकनीकी निगरानी के जरिए साइबर जालसाजों पर नजर रख रहे थे. वे पटना के कदम कुआं इलाके से काम कर रहे थे. हमने छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.


यह भी पढ़ें:Lakhisarai Naxal News: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली रानी कोड़ा गिरफ्तार


पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पाकिस्तानी हैंडलरों से संबंध होने की बात कबूल की. ​​उन्होंने एक दर्जन से अधिक पाकिस्तानी बैंक पासबुक की जानकारी भी दी.
पुलिस के अनुसार, सीमा पार से हैंडलर हर दिन उनके खातों में 2-3 लाख रुपए भेजते थे. अपने हिस्से की रकम निकालने के बाद वे बाकी रकम विभिन्न माध्यमों से पाकिस्तान के विभिन्न बैंक खातों में जमा कर देते थे. वे व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान में साइबर अपराधियों के संपर्क में थे.


यह भी पढ़ें:'जब 5 हजार 243 रुपये की फिरौती के लिए हुआ था अपहरण...', JDU बोली, लालू-राबड़ी से पूछकर बताइए तेजस्वी


हुसैन ने कहा कि हमारे पास उनके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं. हमने उनके कब्जे से 16 एटीएम कार्ड, 8,000 रुपए नकद, छह मोबाइल फोन, छह सिम कार्ड, सोने की दो अंगूठियां और अन्य सामान बरामद किया है.


इनपुट: आईएएनएस