Bihar Weather Today: आज बिहार के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कहीं बारिश हो रही है तो कहीं तापमान में बढ़ोतरी के कारण उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि किशनगंज जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं उत्तर बिहार के एक-दो जिलों में बहुत हल्की बारिश हो सकती है. बाकी जिलों में आज बारिश की कोई चेतावनी नहीं दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों तक राज्य के किसी भी जिले में बारिश की संभावना नहीं है. दक्षिण बिहार में भी किसी जिले में बारिश नहीं होने की उम्मीद है. तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी के साथ उमस भरी गर्मी बनी रहेगी. हालांकि आज सुबह मौसम विभाग ने अररिया जिले में हल्की या मध्यम बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. रविवार को राज्य के कई जिलों में हल्की या मध्यम बारिश हुई थी. शनिवार दोपहर 12 बजे से रविवार दोपहर 12 बजे तक सबसे अधिक बारिश लखीसराय में 125.2 मिलीमीटर दर्ज की गई. खगड़िया में 114 मिलीमीटर, नवादा में 89.8 मिलीमीटर, पूर्णिया में 75.2 मिलीमीटर, नालंदा में 74.02 मिलीमीटर और अरवल में 67.8 मिलीमीटर बारिश हुई.


इसके अलावा समस्तीपुर, भभुआ, मधेपुरा, शेखपुरा, गया, जमुई, पूर्वी चंपारण, सहरसा, और औरंगाबाद में 62.5 से 38.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. रविवार को किशनगंज, सारण, पटना, वैशाली, मुंगेर, बांका, भागलपुर, सुपौल, अररिया, कटिहार, पश्चिम चंपारण, शिवहर, कैमूर, दरभंगा और मधुबनी में भी येलो अलर्ट जारी किया गया था, लेकिन इन जिलों में कुछ स्थानों पर ही हल्की बारिश हुई. रविवार से ही प्रदेश के तापमान में वृद्धि हो रही है. राजधानी पटना में तापमान में 1.02 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी के पुपरी में 37.4 डिग्री सेल्सियस रहा. राज्य के किसी भी जिले में अधिकतम तापमान 33 डिग्री से नीचे नहीं रहा. राज्य का औसत तापमान करीब 35 डिग्री सेल्सियस रहा. कुल मिलाकर बिहार में इस समय मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिख रहा है. कहीं भारी बारिश तो कहीं उमस भरी गर्मी से लोग प्रभावित हो रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा और उमस भरी गर्मी का दौर जारी रहेगा.


ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बारिश के बाद उमस भरी गर्मी की लोग झेल रहे मार, 3 दिनों तक धीमी रहेगी मॉनसून की रफ्तार