Lakhisarai News: बिहार के लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. एएसपी अभियान मोती लाल के नेतृत्व में एसटीएफ, एसएसबी की तरफ से चानन थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली रानी कोड़ा को गिरफ्तार किया है. हार्डकोर नक्सली रानी कोड़ा पर लखीसराय के चानन, कजरा, पीरीबाजार और जमुई जिला के बरहट थाना में कई नक्सली कांड दर्ज हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नक्सली रानी कोड़ा आत्मसमर्पित हार्डकोर अर्जुन कोड़ा और बालेश्वर कोड़ा का सहयोगी रही है. साथ ही हाल के दिनों में हार्डकोर नक्सली अरविंद यादव के लिए काम कर रही है. फिलहाल, पुलिस पूछताछ कर नक्सली रानी कोड़ा को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.


एसपी पंकज कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ पहाड़ी इलाकों में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में पुलिस को सूचना मिली की चानन के गोबरदाहा के जंगल में हार्डकोर नक्सली रानी कोड़ा छिपी हुई है. इसी सूचना पर पुलिस ने करवाई करते हुए गिरफ्तार किया है. यह 2017 से नक्सल कांडों में फरार चल रही थी. 


उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ चानन थाना कांड संख्या 41/17 के तहत बालू ट्रक को जलाने और जेसीबी चालक की हत्या करने का मामला दर्ज है. साथ ही कजरा के जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ और फायरिंग कर सुरक्षाबलों के हाथियार लूटने के प्रयास का मामला दर्ज है. साल 2019 में चानन के मननपुर बस्ती में डब्ल मर्डर साथ ही बरहट थाना क्षेत्र में एसएसबी जवान को गोली मारकर हत्या करने का भी मामला दर्ज है. 


यह भी पढ़ें:JDU Parliamentary Committee: दिलेश्वर कामत होंगे लोकसभा संसदीय दल के नेता, संजय झा को राज्यसभा की जिम्मेदारी


एसपी पंकज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली रानी कोड़ा का पति विसुनदेव कोड़ा भी कई नक्सल कांड मामले में जेल में बंद है. रानी कोड़ा की गिरफ़्तारी लखीसराय पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.


रिपोर्ट: राज किशोर मधुकर