Latehar News: रांची: झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने पांच लाख के इनामी नक्सली शिवराज सिंह को गिरफ्तार किया है. वह प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) का सब जोनल कमांडर है और उसके खिलाफ लातेहार जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 13 मामले दर्ज हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लातेहार के पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि शिवराज सिंह अपने दस्ते के साथ क्षेत्र में सक्रिय है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है. उन्होंने एसडीपीओ लातेहार अरविंद कुमार के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की.


ये भी पढ़ें: Ancestors Arrival: पितृपक्ष के समय इन रूपों में घर आते हैं पूर्वज, भूल से भी नहीं करना चाहिए इनका अपमान, पितृदोष का झेलना पड़ता है प्रकोप!


उन्होंने बताया कि टीम ने उसे ग्राम दुबियाही से उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह भीड़ में शामिल होकर फुटबॉल मैच देख रहा था. पुलिस को देखते ही उसने भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया. गिरफ्तार नक्सली लातेहार सदर थाना क्षेत्र के भैंसमारा गांव का रहने वाला है. उसके पास से दो मोबाइल बरामद किए गए हैं. छापेमारी करने वाली टीम में पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा, भगीरथ पासवान, देवेंद्र कुमार, रंजन कुमार पासवान, सुरेंद्र कुमार महतो समेत अन्य पुलिस अधिकारी शामिल रहे.


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिवराज को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. नक्सलियों के खिलाफ अभियान में झारखंड पुलिस को हाल के दिनों में कई सफलताएं मिली हैं.
2 सितंबर को प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी) के एरिया कमांडर राहुल गंझू उर्फ खलील ने रांची पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था. वह हत्या, फिरौती, रंगदारी वसूली और आर्म्स एक्ट के कुल 21 मामलों में वांटेड था.


ये भी पढ़ें: Indian Railway: कितनी तरह की ट्रेनें चलाती है भारतीय रेलवे? जानें सभी ट्रेनों के बीच का अंतर


इसके बाद 9 सितंबर को दो दर्जन से भी ज्यादा नक्सली वारदातों में वांटेड मुनेश्वर गंझू उर्फ विक्रम ने रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा और सीआरपीएफ के अफसरों के समक्ष सरेंडर किया था. मुनेश्वर प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी) में एरिया कमांडर के ओहदे पर था.


इनपुट - आईएएनएस


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!