शेखपुराः बिहार में एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने एक बार फिर बीजेपी को नसीहत दी है. रामविलास पासवान के बेटे और एलजेपी नेता चिराग पासवान ने कहा है कि राम मंदिर और तीन तलाक के मुद्दें से बचने की जरूरत है. इससे हमारा नुकसान हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिराग पासवान ने राम मंदिर और तीन तलाक के मुद्दे पर जेडीयू का साथ देते हुए लोकसभा चुनावों से पहले उठाए जा रहे राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विवादित मुद्दों को नामंजूर कर दिया और आशंका जताई कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को विकास के मुद्दे से भटकने का नुकसान हो सकता है.


लोजपा संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शेखपुरा जिले में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हम विकास के मुद्दे पर सरकार को आगे बढ़ा रहे हैं. इसलिए हमें इन्हीं मुद्दों पर बने रहना चाहिए न कि मंदिर और तीन तलाक के मुद्दे से विकास के मुद्दे से भटकना चाहिए.


उन्होंने कहा, 'एनडीए के लिए विकास ही चुनावी मुद्दा होना चाहिए. मुझे यकीन है कि इससे गठबंधन को बिहार की 40 सीटों में से 35 जीतने में मदद मिलेगी. मुझे उम्मीद है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा और राम मंदिर एवं तीन तलाक जैसे मुद्दे किनारे रखे जाएंगे. इससे गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है.' 


आपको बता दें कि चिराग पासवान ने ऐसी नसीहत पहले भी दे चुकें हैं. उन्होंने पिछले महीने उस वक्त भी ऐसी टिप्पणियां की थी जब बीजेपी को राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा था कि विकास के मुद्दे छोड़कर हम अन्य मुद्दों पर भटक रहे हैं इसलिए यह नुकसान हुआ है.


चिराग ने यह टिप्पणियां ऐसे समय में की हैं जब तीन तलाक के मुद्दे पर संसद में हंगामा हो रहा है. वहीं, राज्य में बीजेपी की एक अन्य सहयोगी जेडीयू ने राज्यसभा में तीन तलाक संबंधी विधेयक पर वोटिंग की स्थिति में विधेयक के के पक्ष में वोट डालने से इनकार कर दिया है. जदयू ने लोकसभा में भी इस विधेयक पर वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था.


(इनपुटः भाषा से भी)