Khunti Lok Sabha Seat: इस बार खूंटी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी जीत का जंग लड़ेंगे. इस बार 16 लोगों ने नामांकन पर्चा भरा था, जिसमें नौ लोगों का नामांकन रद्द होने के बाद आज नाम वापसी का दिन था. लेकिन किसी भी उम्मीदवारों ने नामांकन वापसी नहीं लिया‌. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सावित्री देवी को हाथी छाप का चुनाव चिन्ह मिला


वहीं, उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए. जिसमें तीन राष्ट्रीय पार्टी के उम्मीदवार हैं. जबकि चार निर्दलीय और क्षेत्रीय उम्मीदवार हैं. राष्ट्रीय दलों में भाजपा के अर्जुन मुण्डा को कमल छाप, कांग्रेस के कालीचरण मुंडा को हाथ छाप और बहुजन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सावित्री देवी को हाथी छाप का चुनाव चिन्ह मिला. 


अब मात्र सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये


क्षेत्रीय पार्टी झारखण्ड पार्टी की उम्मीदवार अर्पणा हंस को फल भरा टोकरी, भारत आदिवासी पार्टी की बबीता कच्छप को हॉकी गेंद और निर्दलीय प्रत्याशी पास्टर संजय कुमार तिर्की को एयर कंडीशनर और निर्दलीय उम्मीदवार बसंत कुमार लोंगा को अलमारी चुनाव चिन्ह प्रदान किया गया. इस तरह अब खूंटी लोकसभा क्षेत्र के लिए अब मात्र सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं.


यह भी पढ़ें:'इस चुनाव में विपक्ष को मिलने वाला है सबसे बड़ा सरप्राइज...' कम वोटिंग पर बोले चिराग


सभी उम्मीदवारों को दिशा निर्देश दिया गया


उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने बताया कि सभी को चुनाव चिन्ह मिल गया है. जिसमें सभी उम्मीदवारों को दिशा निर्देश दिया गया है. वहीं निर्वाचन के लिए वाहनों की भी जिला प्रशासन व्यवस्था की है.


रिपोर्ट - ब्रजेश कुमार


यह भी पढ़ें:कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा सीट से भरा पर्चा, 20 मई को होना है उपचुनाव