पटना: लोकसभा चुनाव के दो चरणों के मतदान के बाद बिहार में बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की भी 'एंट्री' हो गई. इनकी इंट्री से बिहार की सियासत गर्म हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, भाजपा नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियों पर पत्रकारों ने राजद नेता तेजस्वी यादव से सवाल पूछा. पत्रकारों ने उनसे पूछा कि भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार दौरे पर आ रहे हैं. इतने में भड़कते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग विदेश से ट्रंप और पुतिन को क्यों नहीं बुला लेते, इससे भी ज्यादा अच्छा होता.


तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरक्षण वाले बयान पर भी पलटवार किया और कहा कि उन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया और अब उन्हीं के विचारों का विरोध कर रहे हैं. कर्पूरी ठाकुर पहली बार मुख्यमंत्री बने थे, तब उन्होंने सभी धर्मों में जितनी भी पिछड़ी जातियां थी, उनको आरक्षण दिया था.


उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन में भी 85 पिछड़ी जातियों को आरक्षण देने की सिफारिश की गई थी. अब, प्रधानमंत्री मोदी कर्पूरी ठाकुर की ही नीतियों का विरोध कर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने उम्मीदवारों के नामांकन रद्द होने के मामले पर भी भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा पूरे देश में तानाशाही रवैया अपना रही है.


इनपुट-आईएएनएस


ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: निर्दलीय प्रत्याशी जयराम महतो ने गिरिडीह सीट से भरा पर्चा, फिर हो गए अरेस्ट