Maharajganj Lok Sabha Seat: बिहार में महागठबंधन प्रत्याशियों को एनडीए से ज्यादा अपनों से खतरा महसूस हो रहा है. पूर्णिया में जिस तरह से कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने राजद कैंडिडेट मीसा भारती की राहों में कांटे बिछाने का काम किया है, उसी तरह से महाराजगंज में राजद नेता रणधीर सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी आकाश प्रताप सिंह की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. जेल में बंद पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे और छपरा के पूर्व विधायक रणधीर सिंह ने आरजेडी से बागी तेवर अपनाते हुए पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है. महाराजगंज से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर ताल ठोक दी है. इतना ही नहीं उन्होंने राजद का साथ भी छोड़ दिया है. पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए रणधीर सिंह ने राजद पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए न सिर्फ पार्टी छोड़ दिया है बल्कि पार्टी का सर्वनाश करने का भी दावा किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, 6 मई को रणधीर सिंह निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर अपना नामांकन कर सकते हैं. रणधीर सिंह के चाचा और राजद विधायक केदार सिंह भी उनके साथ हैं. बता दें कि महाराजगंज से रणधीर सिंह चुनाव लड़ने की तैयारी में थे, लेकिन यह सीट गठबंधन में कांग्रेस को चली गई. कांग्रेस ने इस सीट से अपने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के बेटे आकाश प्रताप सिंह को खड़ा किया है. वहीं एनडीए की ओर से बीजेपी के सिटिंग सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल मैदान में हैं. अब पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे और छपरा के पूर्व विधायक रणधीर सिंह ने निर्दलीय उतरने की घोषणा करके मुकाबले को त्रिकोणीय कर दिया है. 


ये भी पढ़ें- Bihar: दागी उम्मीदवारों में पप्पू यादव के आसपास कोई नहीं, दूसरे नंबर RJD का ये नेता


रणधीर सिंह ने तो पूरे बिहार में राजद की परेशानी बढ़ाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वह अपनी बेइज्जती का बदला जरूर लेंगे और राजद के खिलाफ पूरे बिहार में अभियान चलाएंगे. वहीं आकाश सिंह ने रणधीर सिंह की दावेदारी से कोई फर्क नहीं पड़ने की बात कही है. आकाश सिंह ने कहा कि उनका मुकाबला किसी के साथ नहीं है. इस बार बीजेपी प्रत्याशी जनार्दन सिग्रीवाल की हार निश्चित है. उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने का अधिकार सभी लोगों का है. जो-जो लड़ना चाहते हैं सभी का स्वागत है. इस दौरान आकाश सिंह ने पीएम मोदी पर वादाखिलाफी करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी से त्रस्त हो चुकी है. अब कहीं भी पीएम मोदी की लहर नहीं है.