Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की सियासी तस्वीर धीरे-धीरे पूरी तरह से साफ होती जा रही है. एनडीए की ओर से पहले ही प्रदेश की सभी 40 सीटों पर कैंडिडेट उतार दिए गए हैं. अब धीरे-धीरे महागठबंधन की ओर से भी उम्मीदवार फाइनल किए जा रहे हैं. लंबे इंतजार के बाद राजद ने भी बीते मंगलवार (9 अप्रैल) को अपने हिस्से की 22 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. वाम दल भी अपने प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं. कांग्रेस की ओर से अभी तक सिर्फ 3 सीटों पर कैंडिडेट दिए गए हैं और 6 अभी बाकी हैं. इसी तरह से वीआईपी ने एक झंझारपुर को क्लियर कर दिया है. गोपालगंज और पूर्वी चंपारण को लेकर सस्पेंस अभी बरकरार है. राजद अध्यक्ष लालू यादव भी सिवान सीट पर अभी तक मंथन कर रहे है. इन सबके बीच सियासी जानकारों का कहना है कि प्रदेश में मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के प्रत्याशियों के बीच होगा. हालांकि, लेकिन कुछ सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार भी नजर आ रहे हैं. इन सीटों में पूर्णिया लोकसभा सीट सबसे आगे है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: यह सप्ताह NDA का है! मोदी-योगी और राजनाथ के साथ-साथ नीतीश भी करेंगे ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार


ये भी पढ़ें- RJD Candidates List: RJD की लिस्ट से ब्राह्मण-कायस्थ गायब, मुस्लिमों को भी पर्याप्त मौका नहीं, कहां हैं तेजस्वी यादव के MY-BAAP?