पटना: Bihar News In Hindi: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि संसदीय चुनाव के पहले चरण की प्रक्रिया पूरी हो रही है और अभी तक इंडी गठबंधन में सीट बंटवारे पर फैसला तो दूर, लालू प्रसाद, उद्धव ठाकरे एकतरफा टिकट बांट कर कांग्रेस को उसकी औकात भी बता रहे हैं. लड़ने से पहले ही बिखर गया गठबंधन.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि भाजपा छह सूची जारी कर 405 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, जबकि विपक्षी गठबंधन अभी 50 सीट पर भी साझा उम्मीदवार तय नहीं कर पाया. राहुल गांधी और शशि थरूर की सीट पर भी गठबंधन फेल हो गया. उन्होंने कहा कि विपक्ष अब यदि कुछ सीटों पर साझा उम्मीदवार घोषित भी कर दे, तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए का मुकाबला नहीं कर पाएगा.


सुशील कुमार मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी (पवार) से बात किये बिना उद्धव ठाकरे ने जैसे 17उम्मीदवार तय कर दिये, वैसे ही बिहार में लालू प्रसाद ने कांग्रेस और वामदलों को किनारे कर आधा दर्जन टिकट बाँट दिये. वहां शरद पवार नाराज हैं, तो यहाँ प्रदेश कांग्रेस में क्षोभ है.


उन्होंने कहा कि बंगलुरू से दिल्ली तक जिस गठबंधन के गुब्बारे में हवा भरी गई और आसमान में सुराख कर देने के दावे किये गए, वह गुब्बारा फुस्स हो गया. अबकी बार एनडीए 400-पार का लक्ष्य हम अवश्य प्राप्त करेंगे.


महागठबंधन में रार


बिहार में महागठबंधन के सीट बंटवारे को लेकर भले दिल्ली में बैठक चल रही हो, लेकिन राज्य में घमासान मचा हुआ है. पूर्णिया सीट को लेकर राजद और कांग्रेस पार्टी आमने-सामने नजर आ रही है. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव तीन दिन से दिल्ली में हैं. इस बीच, बुधवार को बिहार की पूर्व मंत्री बीमा भारती ने दावा किया कि पूर्णिया सीट से राजद ने उन्हें टिकट देते हुए सिंबल दे दिया.


जदयू को छोड़कर हाल ही में राजद में शामिल हुई भारती के इस दावे के बाद पूर्णिया सीट पर महागठबंधन में रार खुलकर सामने आ गई. पूर्व मंत्री के इस दावे के बाद पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता पप्पू यादव ने कहा कि वह "दुनिया छोड़ देंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे".


(इनपुट आईएएनएस के साथ)