Purnea Lok Sabha Seat: बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट इन दिनों सुर्खियों में है. इसकी वजह है कि वहां से पप्पू यादव का टिकट कटना और राजद के खाते में सीट का जाना. अब पप्पू यादव ने शुक्रवार को पूर्णिया में प्रेस कॉन्फ्रेस कर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हर स्थिति में सीमांचल और पूर्णिया में कांग्रेस के झंडा को बुलंद करेंगे. कांग्रेस के सिंबल से ही पूर्णिया सीट से नामांकन करेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का झंडा जनता ने मेरे हाथों में दे दिया है और जनता ही 26 अप्रैल को पूर्णिया में कांग्रेस पार्टी के झंडे को स्थापित करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने चुनाव लड़ने के मामले पर गोल मटोल बातें कही, लेकिन बातों से यह स्पष्ट था कि वह पूर्णिया सीट पर फ्रेंडली फाइट कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना उनकी प्राथमिकता है और कोसी और सीमांचल क्षेत्र में कांग्रेस के झंडे को आगे बढ़ाना उनका उद्देश्य है. कांग्रेस ने गठबंधन धर्म को निभाया है और हम उनके साथ खड़े हैं.


यह भी पढ़ें: मुख्तार की मौत पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, नित्यानंद राय ने कहा-RJD अपराधियों की पार्टी


बिहार में इन दिनों सबसे हॉट सीट पूर्णिया बनी हुई है. यह सबसे ज्यादा चर्चा में है. इस सीट पर पिछले 2 दशकों से बीजेपी और जदयू का दबदबा रहा है. पूर्णिया सीट की पहचान पहले सेंट्रल सीट के रूप में होती थी. साल 1977 से पहले इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा था. मगर, आज परिस्थिति बदल गई है और कांग्रेस ने इस सीट के लिए एड़ी चोटी का प्रयास किया, लेकिन यह सीट राजद के कोटे में चली गई.


इस सीट पर साल 2004 से जदयू और बीजेपी का कब्जा रहा है. इसके पहले साल 1999 में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बतौर निर्दलीय पूर्णिया जीत का परचम लहरा चुके हैं.