BJP Expels Pawan Singh: भोजपुरी स्टार पवन सिंह के खिलाफ आखिरकार बीजेपी ने 22 मई 2024 दिन बुधवार को कार्रवाई कर दी. बीजेपी ने यह कार्रवाई पवन सिंह के काराकाट लोकसभा सीट (Karakat Lok Sabha Seat) से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर चुनाव लड़ने की वजह से किया है. पार्टी से निकाले जाने के बाद पवन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इमोशनल पोस्ट किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पवन सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा- 'कल भी, महाभारत में अभिमन्यु अकेला था. कृष्ण और पांडव के होते हुये. चक्रव्यूह में घेरकर राक्षसों ने मारा था. आज भी रण में अभिमन्यु अकेला है लेकिन जनता उसके साथ है.


बीजेपी ने इस वजह से की कार्रवाई


बीजेपी ने पवन सिंह के नाम से पत्र जारी किया. पत्र में बीजेपी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. आपका यह काम पार्टी विरोधी है. जिससे पार्टी की छवि घूमिल हुई है. यह पार्टी अनुशासन के खिलाफ आपने (पवन सिंह) यह काम किया है. पत्र में कहा गया है कि आपको पार्टी से निष्कासित किया जाता है.


निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं पवन सिंह


दरअसल, भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी बनाया था. लेकिन, उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. इसके बाद वह काराकाट क्षेत्र से बतौर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं.


यह भी पढ़ें:ललन सिंह का लालू परिवार पर जोरदार हमला, कहा- 'एक-एक तीर से 10 लालटेन फूटेगा....'


बता दें कि एनडीए की तरफ से काराकाट संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं, जिनका मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी भाकपा माले के राजाराम सिंह से माना जा रहा है.