Tejashwi Yadav Question To PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता की हैट्रिक लगाने के लक्ष्य को और चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए 'अबकी बार, 400 पार' का टारगेट सेट किया है. इसके लिए वह बिहार पर विशेष फोकस कर रहे हैं. पीएम मोदी के बार-बार बिहार आगमन से बिहार का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. प्रधानमंत्री मोदी आज (मंगलवार, 16 अप्रैल) को एक बार फिर से बिहार आ रहे हैं. बीते 15 दिन के भीतर पीएम का यह तीसरा बिहार दौरा होगा. इस बार वह 2 महारैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम आज गया में एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी तो पूर्णिया में जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के लिए वोट मांगने आ रहे हैं. पीएम के दौरे से पहले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 10 सवाल पूछे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी का आज फिर बिहार की गौरवशाली धरती पर स्वागत है. आप विगत 10 वर्षों से देश के प्रधानमंत्री हैं. आशा है अब आप हर नाकामी के लिए विपक्ष को दोष ना देकर निष्पक्षता से सरकार की खामियों का अवलोकन कर उस पर अपना भाषण केंद्रित करेंगे. तेजस्वी ने पहले सवाल में बीजेपी में आने वाले नेताओं के भ्रष्टाचार पर पीएम से जवाब मांगा है. राजद नेता ने अपने दूसरे सवाल में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन को लेकर तंज कसा है. तीसरे सवाल में बिहार के कानून व्यवस्था पर जवाब मांगा गया है. 5वें प्रश्न में बीजेपी पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. 6वें प्रश्न में इलेक्टोरल बॉन्ड पर पीएम से जवाब मांगा है. सातवें और आठवें प्रश्न में बीजेपी पर लोकतंत्र खत्म करने का आरोप लगाया गया है. 


ये भी पढ़ें- बिहार की 40 में से इन 18 सीटों का भविष्य गढ़ते हैं मुस्लिम मतदाता, देखें पूरी लिस्ट


तेजस्वी का 9वां और 10वां प्रश्न रोजगार पर आधारित है. इस लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी जितनी बार बिहार आ रहे हैं, तेजस्वी की ओर से 10 प्रश्न पूछे जा रहे हैं. इससे पहले भी वह ऐसा कर चुके हैं. पीएम मोदी से उन्होंने एनडीए के अंदर परिवारवाद पर भी सवाल किया था. राजद की ओर से एनडीए के उन उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की गई थी, जो परिवारवादी राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं. इन नेताओं में चिराग पासवान, अरुण भारती और शांभवी चौधरी का नाम शामिल है.