Bihar News: मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) के आदेश के बाद शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक अपने मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) का आदेश नहीं माना. सदन में मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) ने खुद कहा था कि उनके आदेश को मैं खुद देखता हूं और उनसे बात करता हूं उसके बावजूद भी केके पाठक (KK Pathak) उनके आदेश को नहीं माना. अब इसको लेकर राजद विधायक भाई वीरेंद्र (RJD MLA Bhai Virendra) ने कहा कि मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) के घोषणा के बावजूद भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. केके पाठक जैसे अधिकारी को कान पड़कर बाहर कर देना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजद विधायक भाई वीरेंद्र (RJD MLA Bhai Virendra) ने कहा कि ऐसे पदाधिकारी सरकार की बात नहीं मानता है. मंत्री परिषद की बात को नहीं मानता है. वैसे पदाधिकारी पर निश्चित तौर पर कार्रवाई होनी चाहिए, शिक्षकों को लेकर सदन में मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) ने जो कहा उसका पालन होना चाहिए. राजद विधायक ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा था 10 बजे से 4 बजे तक स्कूल चलेगा. इस मामले में आदेश तो हुआ और विभाग ने पत्र भी जारी किया. उसमें बताया गया कि शिक्षक और बच्चे 9 बजे स्कूल आएंगे ऐसे तुगलगी फरमान जारी करने वाले पदाधिकारी पर सरकार उन पर तत्काल कार्रवाई करें, ताकि ऐसे पदाधिकारी फिर दूसरा ऐसा काम ना कर सकें.


यह भी पढ़ें:Saran Seat: लालू परिवार का सियासी गढ़ है सारण, मगर 2 बार से BJP लहरा रही जीत का परचम


दरअसल, सीएम नीतीश कुमार के आदेश के बाद भी केके पाठक ने अपना फैसला नहीं बदला. बच्चों को अभी भी सुबह 9 बजे ही स्कूल आना पड़ेगा. सुबह 9 बजे से 5 बजे तक स्कूल (Bihar Schools New Timing) चलेंगे. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वीसी में सभी शिक्षा पदाधिकारी को आदेश दिया और कहा कि चेतना सत्र, फिजिकल अटेंडेंस 9 से 10 के बीच हो जाना चाहिए. 10 से 4 बजे तक 8 घंटी की पढ़ाई होगी. 4 से 5 के बीच मिशन दक्ष चलेगी. 


रिपोर्ट: शिवम