Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में जातीय सर्वे कराके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा चुनावी मुद्दा सेट कर दिया था. नीतीश कुमार अब फिर से बीजेपी के साथ आ गए हैं. लेकिन उनके सबसे बड़े हथियार पर अब राहुल गांधी और तेजस्वी यादव कब्जा कर लिया है. तेजस्वी जहां इसे अपनी उपलब्धि बताते घूम रहे हैं. वहीं राहुल गांधी भी इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे हैं. उनका कहना है कि बीजेपी अगर वाकई ओबीसी समुदाय या दलितों के हितों को लेकर सोच रही है तो उसे जातिगत जनगणना करानी चाहिए. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर सवाल पूछते हुए कहा है कि क्या हमने कभी सोचा है कि गरीब कौन हैं? कितने हैं और किस स्थिति में है? क्या इन सभी की गिनती जरूरी नहीं? विपक्ष की ओर से जारी बयानबाजी के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मैदान मार लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाह ने आज (शनिवार, 9 मार्च) को पटना के पालीगंज में पिछड़ा-अतिपिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजद सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया. लालू जी भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर परिवार के लिए जिए. सोनिया गांधी का एक मात्र लक्ष्य है- राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना. लालू जी का एक मात्र लक्ष्य है- अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना. गरीब का अगर कोई भला कर सकता है तो केवल और केवल नरेन्द्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी कर सकती है.


ये भी पढ़ें- Bihar NDA: चिराग-कुशवाहा को साधने के बाद मांझी को मनाने में जुटी BJP! संतोष सुमन से मिलने पहुंचे नित्यानंद राय


गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और लालू प्रसाद यादव इतने सालों से सत्ता में रहे, लेकिन कर्पूरी ठाकुर जी का सम्मान करने का काम नहीं किया. बिहार के पिछड़े वर्ग के हितैषी और बिहार के जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया. शाह ने आरजेडी और कांग्रेस को घपला-घोटाला करने वाली पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि आरजेडी ने चारा घोटाला, वर्दी घोटाला, पाइप घोटाला, रेलवे होटल के आवंटन में घोटाला, बालू घोटाला किया और अरबों रुपए की बेनामी संपत्ति बेटे-बेटियों के नाम की. इसी तरह से कांग्रेस ने कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला, टूजी घोटाला, ऑगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, चिटफंड आदि घोटाला किया. शाह ने कहा कि मोदी जी पर एक पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है. हमारी डबल इंजन की सरकार एक कमेटी गठन करेगी और जिन-जिन ने गरीबों की भूमि हथियाई है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी और उन्हें जेल में डालने का काम करेगी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लालकिले से चुनावी ट्रेंड सेट करते हैं पीएम मोदी! 2024 में भी रिपीट की 2019 की स्ट्रेटजी


बता दें कि बीजेपी ने पिछले महीने ही अति पिछड़ा समाज के दो लोगों को राज्यसभा भेजने का काम किया. बीजेपी ने जिनको उच्च सदन भेजा उनमें डा. भीम सिंह चंद्रवंशी और डा. धर्मशीला गुप्ता हैं. वहीं राजद ने एक ब्राह्मण और एक पिछड़ा, जदयू ने एक ब्राह्मण और कांग्रेस ने एक भूमिहार को राज्यसभा भेजा था. इस तरह से बीजेपी ने असल मायने में अपनी बातों पर खरा उतरते हुए महिला और अति पिछड़ा समाज को आगे किया है. वहीं तेजस्वी और राहुल इस मामले में केवल ऐलान करते ही रह गए हैं.