पटना: बिहार (Bihar) में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. लेकिन राहत भरी खबर ये है कि बिहार जांच के मामले में 5वें स्थान पर पहुंच गया है. कोरोना जांच 27 लाख तक पहुंच गई है. वहीं, मृत्यदर में भी कमी आई है. रिकवरी रेट भी बिहार में पहले से बेहतर हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि बिहार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बेहतर परिणाम दे रहा है. सभी प्रखंडों और सघन इलाके में भी जांच की जा रही है. 15 अगस्त तक एक्टिव केस 32 हज़ार 500 से अधिक थे और अब एक्टिव केस 19 हज़ार 500 के आसपास आ गया है. 13 हज़ार एक्टिव केस में कमी आई है.


साथ ही उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा में स्वास्थ्य विभाग से जो भी सहयोग मांगा जाएगा, विभाग उसके लिए तैयार है. साथ ही तेजस्वी के ऊपर निशाना साधते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पढ़ाई नहीं की है.  नौवीं फेल तेजस्वी यादव को आंकड़ा समझ नहीं आता. उसमे हमारा क्या उनकी पढ़ाई का दोष है.


वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मंगल पांडेय ने कहा है कि चुनाव आयोग अगर चुनाव के लिए कहेगा तो उसमें भाग लेना ही पड़ेगा. तेजस्वी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि वर्चुअल रैली पर सवाल उठाने वाले  रोज ट्वीट करते हैं फेसबुक पोस्ट करते क्या वो विर्चुअल माध्यम नहीं है. करनी कुछ और करनी कुछ, विर्चुअल माध्यम का विरोध करते हैं और सुबह से शाम उसी माध्यम का उपयोग करते है. हमारा मालिक जनता और विपक्ष के नेता जनता के  मालिक,  हम जनता का सेवक हैँ और वो मालिक बनकर सुख भोगते है.