आशुतोष चंद्रा/पटनाः एनडीए के बाद अब महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर घमासान मचा है. लेकिन इससे अलग महागठबंधन के नेता लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने हिसाब से सीटों का चुनाव कर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है. संभावित उम्मीदवारों में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती भी इस दौर में लग गई है. माना जा रहा है कि मीसा भारती ने अगला लोकसभा चुनाव पाटलिपुत्र सीट से लड़ने का मन बना लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीसा भारती ने पाटलीपुत्र लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरु कर दी है. मीसा के समर्थक उनके पोस्टर को उनके संसदीय क्षेत्र में लगाने में जुट गए हैं. मीसा भारती की पोस्टर जिसमें वह पाटलीपुत्र लोकसभा की जनता को नए साल और मकर सक्रांति की शुभकामनाएं दी गई है. उसे पूरे क्षेत्र में लगवाया जा रहा है.


पार्टी ने भले ही अपने एमपी कैंडिडेट के नामों की घोषणा नहीं की है. लेकिन कैंडिडेट अपने नाम की घोषणा से पहले ही चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. कुछ ऐसी ही स्थिती लालू प्रसाद की बडी बेटी मीसा भारती की है. मीसा भारती ने पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी ठोक दी है. मीसा भारती के समर्थक उनके संसदीय क्षेत्र में पोस्टर लगा रहे हैं. 


दरअसल मीसा भारती की ओर से नव वर्ष और मकर संक्राति की शुभकामना पोस्टर के जरिये जनता को दी जा रही है. लेकिन इस शुभकामना में भी कुछ अलग बात है. क्योंकि शुभकामना केवल पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र की जनता को दी गयी है. मीसा भारती की ओर से बड़े पैमाने पर इस तरह के पोस्टर बनवाए गए हैं. 


मीसा भारती ने 2014 में भी इसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडा था. मीसा भारती के पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडने की जिद के कारण ही लालू प्रसाद के बेहद करीबी माने जाने वाले रामकृपाल यादव ने आरजेडी का साथ छोड कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. क्योंकि रामकृपाल यादव ने पाटलीपुत्र संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडने की घोषणा पहले ही कर दी थी.


इसबार भी कुछ हालात ऐसे ही हैं. आरजेडी नेता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र भी इसी क्षेत्र से आते हैं और चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. चर्चा है कि लालू और तेजस्वी भी चाहते हैं कि भाई वीरेन्द्र पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडें. लेकिन मीसा की जिद्द भाई वीरेन्द्र के सपनों पर पानी फेर सकती है.