रांची: झारखंड में बीजेपी से बागी हो कर निर्दलीय चुनाव लड़ने और जीतने वाले सरयू राय ने पिछली सरकार और वर्तमान सरकार पर एक बयान दिया है. जमशेदपुर पूर्वी से विधायक चुने गए सरयू राय ने कहा कि पिछली सरकार तो हर हफ्ते दिल्ली का दौरा करती थी, कम से कम यह सरकार तो वैसा नहीं कर रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा सरयू राय ने यह भी कहा कि इस सरकार को जल्द से जल्द अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर लेना चाहिए. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से चुनाव परिणाम के बाद से ही झारखंड के सियासी हलकों में दो चर्चाओं ने खूब जोर पकड़ा हुआ है. एक तो जेवीएम का बीजेपी के साथ विलय का यानी कि बाबूलाल मरांडी के बीजेपी में शामिल होने की तो दूसरा जेएमएम के नेतृत्व में बनी सोरेन सरकार आखिर मंत्रिमंडल का विस्तार कब करेगी. 


झारखंड में इस मामले पर बार-बार चर्चा चल रही है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल के विस्तार पर कोई भी फैसला लेने से पहले बार-बार दिल्ली का दौरा कर रहे हैं और कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात कर कथनानुसार ही विभागों का बंटवारा करने का मन बना चुके हैं. इसको लेकर ही सियासी बाजार गर्म है. 


उधर, बीजेपी ने भी प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष का चुनाव नहीं किया है. तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं कि बाबूलाल मरांडी जल्द बीजेपी से हाथ मिला सकते हैं, लेकिन इस पर अब तक चुप्पी साधे हुए हैं. चर्चाएं तो इस बात की भी थी कि बीजेपी के बागी विधायक सरयू राय भी पार्टी में घरवापसी कर सकते हैं लेकिन उन्होंने पिछले दिनों यह साफ कर दिया कि उनका अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है. वह अपनी आजादी एंजॉय कर रहे हैं.