मुजफ्फरपुर: Bihar Airports: बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल बिहार में बंद पड़े हवाई अड्डों से जल्द ही उड़ान भरने का सपना साकार होते नजर आ रहा है. राज्य के जिन दो हवाई अड्डों को फिलहाल प्राथमिकता के तौर पर शुरू करने का निर्णय लिया गया है, उसमें मुजफ्फरपुर के पताही और रक्सौल हवाई अड्डा शामिल है. बता दें कि बिहार में अभी राजधानी पटना के अलावा गया और दरभंगा एयरपोर्ट से यात्री हवाई यात्रा करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मिली जानकारी के अनुसार भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारी कैप्टन संजय मिश्रा और अश्विनी एस ठाकरे के साथ अन्य अधिकारियों की टीम में कुछ दिन पहले ही निजी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ दोनों हवाई अड्डों से उड़ान की संभावना की जांच को लेकर अपना दो दिवसीय दौरा पूरा किया था. इस दौरान प्राधिकरण की ओर से टीम का नेतृत्व कर रहे कैप्टन संजय मिश्रा ने कहा कि पताही और रक्सौल हवाई अड्डों में दिलचस्पी दिखाने वाली कंपनी दोनों हवाई अड्डों की वर्तमान स्थिति के बारे में अवगत हो गई है. कंपनी के साथ अगस्त माह में ही मंत्रालय का अनुबंध पूरा हो जाएगा. उसके बाद कंपनी को दोनों हवाई अड्डा सौंप दिया जाएगा.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों हवाई अड्डे पर आधारभूत संरचना करने से पहले केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की दोनों जगहों पर तैनाती की जाएगी. मंत्रालय ने दोनों हवाई अड्डे से एक साथ सेवा की शुरुआत करने का निर्णय लिया है. इस सिलसिले में कागजी प्रक्रिया के साथ साथ दोनों जगहों से उड़ान की संभावना के बारे में भी जांच की गई है.


ये भी पढ़ें- Bihar News: ‘वंदे मातरम’ को लेकर आपस में भिड़ गए दो शिक्षक, जानें क्या है पूरा मामला