Bagaha: बिहार के बगहा से अरूणाचल प्रदेश गए तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. यह हादसा देर रात को हुआ. यहां पर मजदूर सो रहे थे. उस दौरान चट्टान गिरने से तीनों की मौत हो गई. वहीं, दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह हादसा अरूणाचल प्रदेश के करदाबी जिला के पालन में हुआ है. इस घटना के बाद से तीनों मजदूरों के घरों में कोहराम मच गया है. वहीं, गांव में सन्‍नाटा पसर गया है. बताया जा रहा है कि बगहा से बड़ी तादाद में लोग रोजगार की तलाश में अरुणाचल प्रदेश गए हुए थे. यहां पर मजदूर सड़क निर्माण का काम कर रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे में तीन मजदूरों की मौत
ज्ञात जानकारी के अनुसार रात का खाना खाने के बाद मजदूर आराम कर रहे थे. इस दौरान जब वो गहरी नींद में थे, तब ही उनके ऊपर विशाल चट्टान गिर गई. उन्हें इस दौरान संभलने का भी मौका नहीं मिला. इस हादसे में तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत गई. इसके अलावा दर्जनों अन्‍य के घायल होने की सूचना है. मजदूरों की मौत की खबर जैसे ही उनके गांव पहुंची, वहां कोहराम मच गया. यह हादसा अरुणाचल प्रदेश के करदाबी जिला के पालन में हुआ है.


अस्पताल में घायलों को कराया भर्ती
मृतक तीनों मजदूरों में से दो मजदूर रामनगर के है. वहीं, एक मजदूर बगहा के चौतरवा का सिकटौल का है. मजदूर का नाम राजेश मुसहर है. मृतकों में रामनगर के खटौरी गांव के बिन्दु मुसहर और विजय मुसहर है. घायलों को इलाज के लिए करदाबी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. घटना के बाद से पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है.  


SDM ने मदद का दिलाया भरोसा
घटना के बाद इलाके में कोहराम मचा है. वहीं, प्रशासन की ओर से मृतकों के आश्रितों को सरकारी स्तर पर मदद और मुआवजा देने के लिए खुद बगहा SDM दीपक कुमार मिश्रा ने कवायद तेज कर दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य कागजी कार्रवाई कर आपदा प्रबंधन विभाग व प्रशासन की ओर से मदद करने का SDM ने भरोसा दिलाया है.


ये भी पढ़िये: Muzaffarpur News: पान मसाला कारोबारियों के ठिकानों पर IT ने की छापेमारी, किया 1.35 करोड़ रुपये कैश जब्त