पश्चिमी चंपारण: Love Story: कहा जाता है कि प्यार हर सरहद तोड़ देता है. ऐसा ही कुछ बिहार के पश्चिमी चंपारण जिला के रामनगर में देखने को मिला. जहां आर्य नगर मोहल्ला निवासी पीएमवीएस कॉलेज के लेक्चरर प्रफुल्ल चंद्र उर्फ पप्पू ठाकुर के पुत्र अमित ठाकुर ने विदेशी दुल्हनिया के साथ सात फेरे लिए. परिजनों के मुताबिक वर्ष 2013 में अमित साउथ अफ्रीका गया था और वहां जोहान्सबर्ग में मार्केटिंग लीडर के तौर पर काम करने लगा था. इसी कंपनी में पैम मोलेनार की पुत्री किम मोलेनार भी काम करती थी. जहां दोनों की आंखें चार हुईं और फिर बात शादी तक पहुंच गई. सात समंदर पार यह शादी धूमधाम से कराई गई. जहां सैकड़ों लोगों ने विदेशी दुलहिनिया को आशीर्वाद दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हालांकि दोनों के घरवालों को यह थोड़ा नागवार लगा. बाद में दोनों की खुशी के आगे माता-पिता और समाज को झुकना पड़ा. आखिर अपने घर परिवार के बीच हिंदू रीति रिवाज से शादी संपन्न करने पर सहमति बन गई. लिहाजा बीते सोमवार को हिंदू रीति-रिवाज से दोनों जन्म जन्मांतर के लिए एक दूजे के हो गए. शादी के बाद साउथ अफ्रीका से बिहार पहुंची मां और बेटी टैम मुलेनार और किम ठाकुर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के भ्रमण पर पहुंचे. जहां मौजूद वन कर्मियों और पत्रकारों का भोजपुरी व हिंदी में अभिवादन कर उन्होंने सबका दिल जीत लिया.


दोनों विदेशी महिलाओं ने हाथ जोड़कर भोजपुरी भाषा में कहा कि हम बिहार से बानी सुनकर कैंप में मौजूद लोगों ने तालियां बजाना शुरू कर दिया. आज इस शादी की चर्चा जिले भर में हो रही है.  बता दें कि इस भारतीय युवक और जोहान्सबर्ग की युवती के प्रेम और विवाह के साथ साथ एडवेंचर का वीडियो सोशल साइट्स पर खूब सराहा जा रहा है और लोग इस अनोखी प्रेम कहानी को लाइक भी कर रहे हैं.


इनपुट- इमरान अजीज


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: युवती की सिरकटी लाश मिलने से मची थी सनसनी, आरोपी दंपत्ति को मिली उम्रकैद की सजा