मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में जमीनी विवाद में हिंसक झड़प में खूब लाठी डंडा चला है. जिसका शोशल मीडिया पर तेजी से वीडियो वायरल हो रहा है. वहीं दूसरा मामला समस्तीपुर का है. यहां भी जमीनी विवाद में युवक की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर में आग लगा दी. पुलिस की मौजूदगी में विवादित भूमि पर ही अंतिम संस्कार किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाना क्षेत्र का है जहां बडगांव में जमीन को कब्जे के लिए दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई जिसमें खूब लाठी डंडे चले और इस घटना में कई लोग घायल होने की खबर है. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि वीडियो कि पुष्टि जी मीडिया नहीं करती हैं. जब इस समंध में थानेदार पंकज यादव से पूछा गया तो उसने बताया कि जमीनी विवाद में झड़प को लेकर जानकारी मिली है. पुलिस घटनास्थल पर भी गई थी अभी तक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है आवेदन आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.


वहीं दूसरा मामला समस्तीपुर का है. यहां जमीनी विवाद में एक युवक की हत्या के बाद जमकर बवाल हुआ. मामला उजियारपुर थाना पचपैका वार्ड 1 की है. मृतक युवक की पहचान सोनू कुमार के रूप में हुई है. इस घटना से नाराज लोगों ने आरोपी के घर मे आग लगा दिया. इधर घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गई है. हत्या को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है. तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस गांव में कैम्प कर रही है. वहीं मृतक के परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी में विवादित जमीन पर ही मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया.


बता दें कि महज तीन कट्ठे जमीन को लेकर युवक को उसके सौतेले भाइयों से विवाद चल रहा था. रविवार की देर रात विवाद खूनी खेल में बदल गया. आरोपियों ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद से आरोपी के घर के सभी सदस्य फरार हो गये है. इस घटना के सम्बंध में मृतक के परिजनों का बताना है कि तीन कट्ठा जमीन को लेकर  काफी वर्षों से विवाद चल रहा था. 1982 में भी इसी जमीन को लेकर एक हत्या हुई थी. इसके बाद मामला थोड़ा ठंडा पड़ गया, लेकिन 16 नवंबर को एक बार फिर विवाद को लेकर सब्जी बेचकर लौट रहे मृतक के भाई के साथ आरोपी पक्ष के लोगों के द्वारा मारपीट और लूटपाट की गई थी जिसकी प्राथमिकी दलसिंहसराय थाने में दर्ज कराई गई थी. अभी पुलिस उसे मामले में कोई कार्रवाई भी नहीं की थी कि देर शाम आरोपी पक्ष के विनोद महतो, मिथिलेश महतो और महेश महतो ने घर के पास खड़े युवक सोनू की गोली मारकर हत्या कर दी.


मृतक के परिजन आरोपियों को पकड़ने की कोशिश किया तब आरोपी पक्ष के तरफ से रोड़ेबाजी की गई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि जिस वक्त यह घटना हुई थी महज 50 फीट की दूरी पर उजियारपुर थाने की पुलिस वहां मौजूद थी, लेकिन पुलिस के तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं इस मामले में अंचल निरीक्षक कुमार ब्रजेश का बयान है कि जमीनी विवाद में युवक की गोली मार कर हत्या की गई है. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है. 


इनपुट- मणितोष कुमार और संजीव नैपुरी


ये भी पढ़िए- IPL 2024 : गुजरात टीम का साथ छोड़ा Hardik Pandya ने मुंबई इंडियंस में की वापसी