मुजफ्फरपुर: कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में आठ प्रत्याशियों के नामांकन रद्द कर दिया है, जिसके बाद अब  21 में से अब 13 प्रत्याशी ही मैदान में है. इसको लेकर निर्वाची पदाधिकारी खगेश चन्द्र झा ने जानकारी देते हुए बताया कि शपथ पत्र में त्रुटि के कारण आठ प्रत्याशियों के नामांकन को रद्द करने का फैसला किया गया है. इन सभी प्रत्याशियों ने गुरुवार को ही अपना नामांकन किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतिम दिन 13 लोगों ने किया था नामांकन 


नामांकन के आखिरी दिन प्रत्याशियों ने बड़ी संख्या में नामांकन किया था. नामांकन के आखिरी दिन 13 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था, जिसके बाद यहां से करीब 21 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया था. इसके बाद ये चर्चा हो रही थी कि अगर कुछ  प्रत्याशियों के नामांकन रद्द ना हुए तो दो-दो EVM मशीन से मतदान कराना पड़ेगा. 


आखिरी दिन तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन किया था,  जिसमे दिनेश कुमार राय, अरविंद कुमार और सचिंद्र कुमार शामिल है. उनके अलावा एसयूसीआइ (कम्युनिस्ट) से कालीकांत झा, जन जनवादी पार्टी से सुखदेव कुमार, समता पार्टी से अमन कुमार, द अग्रणी पार्टी से विमलेश्वर प्रसाद, इंडियन बिजनेस पार्टी से विनोद कुमार रे, जनशक्ति विकास पार्टी (डेमोक्रेटिक), पीपुल्स पार्टी आफ इंडिया से महेश कुमार, एमआइएमआइएम से मो. गुलाम मुर्तुजा, बिहार जस्टिस पार्टी से अखिलेश कुमार एवं अपना किसान पार्टी से राजीव रंजन साह ने भी नामांकन किया था. उनसे पहले 8  प्रत्याशियों ने नामांकन किया था. 


बीजेपी और महागठबंधन के बीच देखा रहा है मुकाबला 


इस उपचुनाव को बीजेपी और महागठबंधन के बीच मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है. भाजपा की तरफ से यहां केदार गुप्ता मैदान में हैं. बीजेपी काफी ज्यादा मंथन के बाद उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा महागठबंधन की बात करें तो उन्होंने मनोज कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है.