Land Dispute News: आज के दौर में जमीनी विवाद को लेकर झगड़े काफी बढ़ गए हैं. जमीन-जायदाद को लेकर लोग रिश्तों की मर्यादाओं को भी तार-तार कर देते हैं. ऐसे ही कुछ मामले बिहार और झारखंड से सामने आए हैं. झारखंड के गढ़वा जिले में जमीनी विवाद में दबंगों ने एक परिवार की बुरी तरह से पिटाई कर दी. बदमाशों ने गर्भवती महिला को भी नहीं छोड़ा. घटना बरडीहा थाना क्षेत्र के आदर गांव की है. बताया जा रहा है कि गांव में जमीनी विवाद में एक परिवार के 9 लोगों को बुरी तरह से पीटा गया. दबंगों ने महिलाओं और बच्चों को भी पीटा. इतना ही नहीं गर्भवती महिला को भी नहीं छोड़ा. इस पर भी जब दिल नहीं भरा तो पीड़ित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़िता शांति देवी की ओर से बरडीहा थाना में लिखित आवेदन देकर 8 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज के लिए आवेदन दिया गया है. जिसमें आदर गांव के निवासी मुर्तुजा अंसारी, इशा अंसारी, आशिक अंसारी, गुड्डू अंसारी, ईशा अंसारी, अली अंसारी और मारूका अंसारी का नाम शामिल है. पीड़ित परिवार ने बताया कि उक्त जमीन पर 50 साल से अधिक समय से पूर्वजों के समय से जंगल को सफाई कर उसपर खेती करते आ रहे हैं. मारपीट मे घायल लोगो का माझीयाओ रेफरल अस्पताल में इलाज किया गया. पीड़ित ने बताया की उनलोग लाठी डंडे से लैश होकर आए और हम लोगों के साथ मारपीट करने लगे. 


ये भी पढ़ें- रांची के पास कंटेनर सहित मजदूर को जिंदा जलाया, पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार


 नवादा में जमीनी विवाद को लेकर दो भाईयों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. इस मारपीट में दोनों के तरफ से 5-5 लोग जख्मी हुए हैं. सभी घायलों को परिजनों के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां सभी का इलाज किया जा रहा है. यह घटना नवादा नगर थाना क्षेत्र के बुधौल बेलदारी गांव में हुई है. जहां जमीनी विवाद को लेकर दो भाईयों के बीच जमकर मारपीट की घटना घटी है. इस घटना में दोनों पक्षों से 05- 05 लोग यानी कुल 10 लोग जख्मी हुए हैं. सभी घायलों को परिजनों के सहयोग से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. 


ये भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में बेखौफ बदमाशों का कहर! कहीं युवक को खंभे से बांधकर पीटा तो कहीं छात्रा से की मारपीट


बताया जा रहा है कि दो भाई जगदीश चौहान और छोटेलाल चौहान के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. दोनों एक दूसरे पर अपने हिस्से का जमीन बेचने का आरोप लगा रहे हैं. इसी को लेकर आज विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी. मारपीट की इस घटना में कुल 10 लोग जख्मी हुए हैं. घायलों में एक पक्ष से जगदीश चौहान, बच्चिया देवी, नरसिंह कुमार, नीलम कुमारी एवं विपुल कुमार शामिल है. वहीं दूसरे पक्ष से छोटे लाल चौहान, संजय चौहान, धीरज कुमार, दशरथ कुमार एवं सुनीति देवी जख्मी हैं. फिलहाल सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में जारी है.