Nawada Lok Sabha Chunav Result 2024: नवादा में बीजेपी के विवेक ठाकुर, 31907 वोटों से आगे चल रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही 19 अप्रैल को नवादा लोकसभा सीट पर मतदान संपन्न हो चुका है. अब यहां के लोगों को इंतजार नतीजों का इंतजार है. जी हां,आज 4 जून को ही प्रत्याशियों की हार जीत के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. वैसे तो यहां मुख्य मुकाबला भाजपा के विवेक ठाकुर और राजद के श्रवण कुमार के बीच होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन बसपा के रंजीत कुमार मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में लगे हुए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मतदान के बाद जनता का आदेश यानी जनादेश मतपेटियों में बंद हो चुका है. इस सीट पर 43.17 प्रतिशत वोटिंग हुई. यह आंकड़ा बहुत ही कम है. मतलब यहां बहुत कम लोग मतदान के लिए बाहर निकले. अब इसका फायदा राजद को होगा या फिर भाजपा को, यह तो 4 जून की दोपहर को ही पता चल पाएगा. मतदान प्रतिशत में पुरुषों ने 43.70 प्रतिशत का योगदान दिया तो महिलाओं ने 42.61 प्रतिशत तक वोटिंग की.


नवादा लोकसभा सीट के प्रत्याशी


  1. राजद: श्रवण कुमार 

  2. भाजपा: विवेक ठाकुर 

  3. बसपा: रंजीत कुमार 

  4. बीएचडीआरपी: गौतम कुमार बब्लू 

  5. बीजेएनजेजीडी: आनंद कुमार वर्मा 

  6. पीपीआईडी: गनौरी पंडित 

  7. निर्दलीय: विनोद यादव 

  8. निर्दलीय: ​गुंजन कुमार 

  9. नोटा: नोटा


ये भी पढ़ें- Aurangabad Lok Sabha Chunav Result: सुशील कुमार सिंह या फिर अभय कुमार सिन्हा! औरंगाबाद के रण में कौन जमाएगा चुनावी रंग


2019 में क्या हुआ था यहां?


लोकसभा चुनाव 2019 में नवादा लोकसभा सीट से एनडीए की ओर से लोजपा प्रत्याशी चंदन सिंह को जीत हासिल हुई थी. उन्हें 4,95,694 वोट हासिल हुए थे. अपने प्रतिद्वंद्वी को चंदन सिंह 15.7 प्रतिशत वोटों के अंतर से मात दी थी.