लखीसराय: बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक पुजारी को अगवा कर उनकी हत्या कर दी. पुजारी के शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि श्रृंगिऋषि धाम के पुजारी नीरज झा को नक्सलियों ने 23 अगस्त को श्रृंगिऋषि धाम से ही अगवा कर लिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद परिजनों ने उनकी काफी खोजबीन की, लेकिन उनका सुराग नहीं लग सका. सूत्रों के मुताबिक, इस बीच उनके मोबाइल से ही परिजनों को फोन करके उनकी रिहाई के लिए राशि की मांग की गई थी.


इस अपहरण की लिखित सूचना कजरा थाना को भी दी गई थी. कजरा के प्रभारी थाना प्रभारी अशर्फी दूबे ने बताया कि पुलिस पुजारी के तलाश के लिए छापेमारी कर ही रही थी कि पुलिस को एक क्षत-विक्षत शव हनुमान स्थान के पास पड़े होने की सूचना मिली. उसके बाद पुलिस जंगल स्थित हनुमान स्थान गई और शव को बरामद कर कजरा थाने ले आई. इसके बाद पुजारी के परिजनों ने शव की पहचान नीरज झा के रूप में की.


लखीसराय के सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) अमृतेश कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि नीरज झा हत्याकांड में जो भी शामिल हैं, उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. सूत्र इस हत्या के पीछे श्रृंगिऋषि धाम की जमीन कब्जा करना भी मान रहे हैं. (इनपुट IANS से भी)