पटना: केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के मंगलवार को आहूत भारत बंद को बिहार के सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है. आरजेडी, कांग्रेस, लेफ्ट के साथ RLSP ने भी नए कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताया है. विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि वे बंद में तो शामिल होंगे ही, साथ ही नए कानून को वापस लिए जाने तक लगातार आंदोलन करते रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य कार्यकारिणी के सदस्य गजनफर नवाब ने किसानों के भारत बंद को लेकर कहा कि लेफ्ट की तरफ से इस बंद को पूरा  है. समर्थन, सड़क पर उतर कर आम जनता से भी लेफ्ट बंद को समर्थन करने की अपील करेंगे. 


सड़क से लेकर रेल तक कल लेफ्ट चक्काजाम करेगा. वही पटना के विभिन्न इलाकों से लेफ्ट के नेता कार्यकर्ता डाकबंगला चौराहे पर पहुंच कर प्रदर्शन करेंगे.


किसानों के भारत बंद के आह्वान को लेकर आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा कि किसानों से आरजेडी का लगाव रहा है. तेजस्वी यादव बिहार में इस आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं. बिहार के किसानों के लिए जो भी हक होगा उसे आरजेडी दिलाकर रहेंगी और डबल इंजन की सरकार को इत्तेलाह करेगी.


आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि किसानों के लिए जो कानून भारत सरकार ने बनाया है, उससे किसानों का बहुत बड़ा नुकसान है और किसान पूरे देश में आंदोलित हैं. जो भारत बंद का आह्वान किसानों के द्वारा किया गया है उसका मेरी पार्टी ने भी समर्थन किया है और आरएलएसपी कल बंद में शामिल रहेगी. नेता कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर इस बंद को सफल बनाएंगे.