Palamu Naxalite Attack: पलामू के हैदरनगर में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है. नक्सलियों ने हैदरनगर में सड़क निर्माण में लगे वाहनों को जला दिया है. मिली जानकरी के अनुसार, संड़ेया-डंडिला रोड निर्माण साइट पर सड़क निर्माण में लगे एक जेसीबी और 2 ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. इस वारदात से क्षेत्र में डर का माहौल व्याप्त हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों की माने तो सड़क निर्माण में लगे संवेदक को पूर्व में कई बार प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नाम पर लेवी के लिए धमकी मिल चुका है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि भाकपा माओवादी नक्सलियों ने ही इस आगजनी के घटना को अंजाम दिया है. फिलहाल, इस घटना के बाद हैदरनगर थाना पुलिस एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो के नेतृत्व में घटनास्थल पहुंच चुकी है और मामले की जांच की जा रही है.


धमकी मिलने के बाद पुलिस ने जगुआर के नेतृत्व में क्षेत्र में अभियान शुरू किया था. इतना ही नहीं सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को सड़ेया के क्षेत्र में रखा जाता था. वहीं, इस घटना से पहले गाड़ियों को डंडिला के क्षेत्र में रखा गया था. नक्सलियों ने इस घटना को यही पर अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि हमले के पीछे 15 लाख इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव का हाथ है.


यह भी पढ़ें:Alkatra Scam: मनी लॉन्ड्रिंग के दोषी को 3 साल की सजा, जानिए क्या है अलकतरा घोटाला


बता दें कि झारखंड में पिछले 6 महीने में पलामू, लातेहार, चतरा, सिमडेगा, रांची  और हजारीबाग जिले में अलग-अलग कन्स्ट्रक्शन साइट्स पर नक्सलियों ने हमले किए हैं. साथ ही कई दर्जनों गाड़ियों में आग लगा दी है. वहीं, रांची जिले के खलारी के पास 28 मई को नक्सलियों ने ऑप्टिकल फाइबर बिछा रही कंपनी के साइट पर अटैक कर दिया था और एक ट्रेलर में आग लगा दी थी. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई थी.


इनपुट: श्रवण कुमार सोनी