NEET, IIT Free Coaching: झारखंड के इस स्कूल की बच्चियां भी बनेगी डॉक्टर-इंजीनियर, मिलेगी फ्री कोचिंग

Kasturba Gandhi Girls School in Palamu: पलामू में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की बच्चियां भी अब डॉक्टर और इंजीनियर बन सकेंगी.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Tue, 03 Sep 2024-10:58 am,
1/5

NEET & IIT Preparation: झारखंड के पलामू की बच्चियों के लिए खुशखबरी है. अब पलामू में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की बच्चियां भी अब डॉक्टर और इंजीनियर बन सकेंगी. 

 

2/5

दरअसल, पलामू डीसी शशिरंजन ने अनूठी पहल करते हुए जिले से सभी कस्तूरबा स्कूलों से 75-75 बच्चियों का चयन किया गया है. जिले के नक्सल प्रभावित और पिछड़े क्षेत्रों के बच्चियों को NEET और IIT की तैयारी के लिए कोटा के करियर प्वाइंट कोचिंग का चयन किया गया है. 

 

3/5

इस दौरान बच्चियों को NEET और IIT की तैयारी के लिए एडवांस तैयारी कराएगा और उन्हें एंट्रेंस टेस्ट के लिए तैयार किया जाएगा. 

 

4/5

NEET और IIT की तैयारी करने वाली बच्चियों ने डीसी की पहल पर खुशी जाहिर की है. खुशी जाहिर करते हुए बच्चियों ने कहा कि कभी सोचा नहीं था की उन्हें भी डॉक्टर- इंजीनियर बनने का मौका मिलेगा. 

 

5/5

वहीं डीसी शशिरंजन ने कहा कि बच्चियां संसाधन और पैसे के अभाव में पढ़ाई नहीं कर पा रही थी. जिसके चलते अब इन बच्चियों के सपनों को नई उड़ान मिलेगी. वहीं स्कूल के वार्डन ने भी इस पहल पर खुशी जाहिर की है.(इनपुट- श्रवण कुमार सोनी)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link