भागलपुर : पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एके शाही बुधवार को भागलपुर जिला न्यायालय पहुंचे. यहां उन्होंने कोर्ट का जायजा लिया और कई दिशा-निर्देश दिए. यह निर्देश न्यायिक अधिकारियों को दिए गए. इसके अलावा अधिकारियों को कोर्ट परिसर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की भी बात कही गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीफ जस्टिस ने कोर्ट परिसर में बन रहे कई भवनों का निरीक्षण भी किया और निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करने की बात अधिकारियों से कही. इस दौरान चीफ जस्टिस ने कोर्ट परिसर में हेल्प डेस्क और पेयजल काउंटर का उद्घाटन किया.



पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने हेल्पडेस्क में काम करने वाले कर्मचारियों से भी जरूरी जानकारी हासिल की. इसके बाद वह भागलपुर जिला जज अरविंद पांडे के साथ जिला व्यवहार न्यायालय, फास्ट ट्रैक कोर्ट, पॉस्को कोर्ट सहित सभी कोर्ट और जिला विधिक संघ और वकीलों के बैठने की जगह का भी निरीक्षण किया.


इस दौरान मुख्य न्यायाधीश ने जिला जज और न्यायिक अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए. जिला विधिक सेवा में संघ के अध्यक्ष महासचिव और अधिवक्ताओं ने प्रधान न्यायाधीश को बुके और अंग वस्त्र देकर स्वागत किया. इससे पूर्व कोर्ट परिसर पहुंचने पर न्यायाधीश को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. मुख्य न्यायाधीश के निरीक्षण को लेकर कोर्ट परिसर के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.