Patna: 7th Pay commission latest news: नए साल से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़ है. केंद्रीय कर्मचारियों के लिए नए साल की शुरुआत महंगाई भत्ते (DA Hike) के साथ होने वाली है. सरकार जनवरी 2023 में केंद्रीय कर्मचारियों का DA बढ़ाने की योजना बना रहा है. ऐसे में केंद्रीय कमर्चारियों के साथ में जैकपॉट लग सकता है क्योंकि इस बार सरकार DA में 4 प्रतिशत का इजाफा कर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद कर्मचारियों का DA 42 फीसदी पहुंच जाएगा. फिलहाल कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 38 फीसदी है. मार्च में इस बार महंगाई भत्ते (DA Hike) का ऐलान हो सकता है. इस बार कैबिनेट की बैठक मार्च के पहले हफ्ते में हो सकती है. 


डेट हुई कन्फर्म!


कर्मचारियों को 2023 में मार्च में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी मिलेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार 1 मार्च 2023 को कैबिनेट मीटिंग हो सकती है. इस कैबिनेट बैठाक में DA Hike का ऐलान किया जा सकता है. ये कैबिनेट बैठक 1 तारीख को होगी क्योंकि अगला बुधवार 8 मार्च का है. उस दिन होगी है, ऐसे में सरकार होली से पहले कर्मचारियों को ये गिफ्ट दे सकती है. 


इंडस्ट्रियल महंगाई (Inflation) की तरफ से अभी तक जो आंकड़ें सामने आएं हैं, उससे साफ़ है कि इस बार महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों का DA 42 फीसदी हो जाएगा.  बता दें कि सरकार इस समय चाहती है कि लरी रिविजन के लिए DA वाले फॉर्मूले पर ही वेतन में बढ़ोतरी की जाए. ऐसे में DA में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ उनके वेतन में भी इजाफा होता रहेगा.