पटना:Ajit Agarkar: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नया चीफ सिलेक्टर कौन होगा इस बात का जवाब आखिरकार आज मिल गया है. बीसीसीआई ने चीफ सिलेक्टर के पद पर पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को नियुक्त किया है. बता दें कि अजीत अगरकर चीफ सिलेक्टर के तौर पर चेतन शर्मा की जगह लेंगे. इसके अलावा बीसीसीआई ने अजीत अगरकर को चीफ सिलेक्टर बनाने के लिए सैलरी में भी इजाफा किया है. BCCI ने अगरकर के सिलेक्टर बनने का ऐलान मंगलवार रात को जारी एक मीडिया ब्रीफ में किया, हालांकि अगरकर को चीफ सिलेक्टर बनाने की तैयारी बोर्ड ने पहले ही कर ली थी. बता दें कि 45 साल के पूर्व गेंदबाज ने इस पद पर पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा की जगह ली है. एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद शर्मा को उनके पद से हटाया गया था. जिसमें वो भारतीय क्रिकेटर्स के फिटनेस के लिए इंजेक्शन लेने का दावा करते हुए सुने गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नई सिलेक्शन कमेटी में शिवसुंदर दास, सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत को शामिल किया गया है. बता दें कि चेतन शर्मा को पिछली बार जब दोबारा चीफ सिलेक्टर बनाया गया था तब भी अजीत अगरकर इस पद के रेस में शामिल थे. हालांकि चेतन शर्मा तब बाजी मारने में कामयाब रहे थे. पिछले 5 महीनों से चीफ सिलेक्टर का पद खाली था. जिसके बाद अब अजीत अगरकर को इस पद पर चुना गया है.


बता दें कि इससे पहले कई बार ऐसी खबरें सामने आई थी कि कोई बड़ा खिलाड़ी सिलेक्टर की सैलरी कम होने की वजह से इस पद पर अप्लाई नहीं करना चाहता. यह जानकारी भी मिली कि कम सैलरी होने की वजह से वीरेंद्र सहवाग ने चीफ सिलेक्टर बनने का प्रस्ताव भी ठुकरा दिया था. जिसके बाद बीसीसीआई की ओर से इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए चीफ सिलेक्टर की सैलरी में इजाफा किया गया है. अजीत अगरकर को बतौर चीफ सिलेक्टर बीसीसीआई की ओर से एक करोड़ रुपये सलाना मिलेंगे.