पटना:Anant Ambani Engagement, Radhika Merchant: देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर में एक बार फिर से खुशियों का शानदार माहौल देखने को मिल रहा है. दरअसल मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Nita Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) ने राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) से सगाई कर ली है. दोनों के बीच गोल धना और चुनरी विधि के बाद रिंगों का आदान-प्रदान हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंबानी निवास पर हुआ कार्यक्रम


अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने अपने परिवार और दोस्तों के बीच अंबानी निवास पर सभी परंपराओं के साथ औपचारिक रूप से सगाई कर ली है. बता दें कि अंबानी परिवार (गुजराती हिंदू परिवार) के बीच में गोल धना और चुनरी विधि की सालों पुरानी परंपरा कई पीढ़ियों से चली आ रही हैं. इस परंपरा का आयोजन दोनों परिवार की मौजूदगी में आयोजित सगाई समारोह में बड़े उत्साह के साथ हुआ.


क्या है गोल धना परंपरा


गोल धना का शाब्दिक अर्थ है गुड़ और धनिया के बीज जो गुजराती परंपराओं में एक सगाई के कार्यक्रम में इस्तेमाल किया जाता है. इन वस्तुओं को दूल्हे के घर पर परिवार और दोस्तों के लोगों को वितरित किया जाता है. वहीं दूल्हे के घर दुल्हन का परिवार उपहार और मिठाई लेकर आता है. इसके बाद दुल्हे और दुल्हन के बीच अंगूठियों का आदान-प्रदान किया जाता है. अंगूठियों का आदान-प्रदान होने के बाद जोड़ा अपने बड़ों का आशीर्वाद लेते हैं.  इस दौरान दोनों परिवारों एक दूसरे को कई उपहार और शुभकामनाएं भेट किए.


ऊर्जा कारोबार देखते है अनंत


अनंत अंबानी ने अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की है. अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद वो रिलायंस इंडस्ट्रीज में कई कामकाज को देखते हैं. वे रिलायंस रिटेल और जियो प्लेटफॉर्म्स वेंचर्स के बोर्ड में रहे हैं. वर्तमान समय में वो रिलायंस के ऊर्जा कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं. वहीं शैला और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका ने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से स्नातक किया है और एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में वो निदेशक के रूप में कार्य करती हैं.


ये भी पढ़ें- Honey Singh Girlfriend: गर्लफ्रेंड टीना के साथ सड़कों पर घूमते नजर आए हनी सिंह, सामने आई रोमांटिक तस्वीर