बेगूसराय: बेगूसराय में परिवार ने नहीं दी रजामंदी तो बीपीएससी पास शिक्षक और शिक्षिका ने अंतरजातीय आदर्श विवाह मंदिर में कर ली. कहते हैं कि प्यार अंधा होता है न धर्म देखता है और न जात न मजहब. तभी तो प्यार में एक प्रेमी युगल शिक्षक शिक्षिका ने शक्तिपीठों में शामिल जय मंगल गढ़ मंदिर पहुंचकर आदर्श विवाह कर लिया. हालांकि शादी करने पहुंचे प्रेमी जोड़े को मंदिर परिसर में थोड़ी परेशानी उठानी पड़ी क्योंकि दोनों चुपके-चुपके शादी करने पहुंचे थे तो मंदिर प्रशासन ने उसे स्थानीय पुलिस के पास भेज दिया, लेकिन जांच पड़ताल में दोनों बालिग पाए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि स्थानीय पुजारी और लोगों की उपस्थिति में खुशी- खुशी दोनों का आदर्श विवाह करा दिया. बताया जा रहा है कि वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर निवासी वैजनाथ साह के पुत्र बीपीएससी शिक्षक ललन कुमार और वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर गांव निवासी ललन तांती की पुत्री बीपीएससी शिक्षिका सोनी कुमारी शनिवार को दोनों 3 बजे माता जयमंगला के दरबार में शादी करने पहुंचे. जिसके बाद मंदिर पुजारी से शादी की जानकारी लेने पर मंदिर पुजारी के द्वारा विशेष जानकारी पूछी गयी, जिस पर दोनों वहां से हट कर हनुमान मंदिर पर चले गए. कुछ समय बाद ही मंदिर प्रशासन को जब इसकी सूचना मिली तब खोजने पर दोनों को हनुमान मंदिर में शादी करते पकड़ा और पुलिस पिकेट को सौंप दिया जहां ने दोनों से पूछताछ की गई तो दोनों बालिग पाए गए तो पुलिस ने मंदिर प्रशासन को प्रेमी जोड़े को सुपुर्द कर दिया.


मंदिर प्रशासन ने दोनों प्रेमी जोड़े को माता जयमंगला के दरबार में आदर्श विवाह करवा दिया. हालांकि प्रेमी से पति बने शिक्षक मीडिया में बयान देने से बचते रहे और पहचान छुपाने की अपील करते रहे क्योंकि दोनों दो जातियों से हैं और एक ही गांव के हैं, लेकिन कहावत है प्यार किया तो डरना क्या. शिक्षक ललन कुमार विद्यापति नगर में कार्यरत हैं जबकि शिक्षिका सोनी कुमारी गढ़पुरा प्रखंड में कार्यरत हैं. बता दें कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और अब दोनों ने शादी कर अपनी जिंदगी की नई शुरुआत की है. अब उनकी शादी की चर्चा क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.


इनपुट- राजीव कुमार


ये भी पढ़िए- Bhagalpur News: श्रावणी मेला का उद्घाटन कल, डिप्टी सीएम व बिहार सरकार के कई मंत्री होंगे शामिल