Patna: Bhadra Rajyoga 2023: ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा, सूर्य, मंगल, बुध, बृहस्पति, शुक्र, शनि, राहु और केतु को सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. इन ग्रहों की गति से हमारे जीवन की सकारात्मक और नकारात्मक घटनाएं निर्धारित होती है. इसी कड़ी में 24 जून 2023 को दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएगा. बुध को धन, ज्ञान और व्यापार का ग्रह माना जाता है. बुध ग्रह मिथुन राशि में 8 जुलाई 2023 तक रहेगा. इस दौरान भद्रा राजयोग बन रहा है. इस राजयोग में तीन राशियों को बहुत ज्यादा फायदा होगा. वो अपने बिजनेस और करियर में सफलता हासिल करेंगे. 


इन तीन राशियों की चमक जाएगी किस्मत 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि


भद्र राजयोग मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत लाभदायक है. इसकी वजह ये है कि बुध ग्रह आपके लग्न भाव में करेगा, जिससे आप को सफलता मिलेगी. इस दौरान आप को जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. आप का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. आप की सेहत अच्छी रहेगी. इसके अलावा  अविवाहित लोगों को विवाह करने के मौके मिलेंगे. जो लोग बिजनेस करते हैं. उन्हें आर्थिक लाभ मिलेगा. आप का व्यक्तित्व भी निखर के आएगा और आप का आत्मविश्वास भी बढ़ जाएगा. 


 



धनु राशि


भद्र राजयोग से धनु राशि के जातकों को भी काफी ज्यादा लाभ मिलेगा. आप के अनसुलझे मामले सुलझ जाएंगे. आप को बिजनेस को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है. ये यात्रा आप के लिए फायदेमंद रहेगी. अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो आप के लिए गुड न्यूज़ है. इस दौरान आप को लाभ मिलेगा.


कन्या राशि


कन्या राशि के जातकों के लिए भद्र राजयोग अनुकूल है. बुध ग्रह का गोचर आपकी कुंडली के दशम भाव में होगा, जिस वजह से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इस समय कन्या राशि के जातक मिलने वाले मौके का पूरा फायदा उठा सकते हैं. अटका हुआ नकद पुरस्कार और धन मिलेगा. आप के परिवार का माहौल शांत रहेगा. आपके पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा. किस्मत का साथ मिलेगा और आप के कार्य सफल होंगे.