Patna: राज्य के सरकारी स्कूल के टीचर्स के लिए एक और बड़ी अपडेट सामने आई है. अब टीचर्स को शपथ पत्र देकर यह बताना होगा कि स्कूल से 15 किमी की परिधि में रह रहे हैं. उन्हें ये शपथ पत्र 31 जनवरी 2024 तक देना है. अगर वो पैसा नहीं करते हैं तो फरवरी महीने की सैलरी उन्हें नहीं मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बात की जानकारी माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने दी. उन्होंने बताया था कि सभी जिला शिक्षा अधीक्षकों को पत्र लिखा गया है, जिसमे कहा गया है कि वो शिक्षकों से शपथ पत्र जरूर ले. 


इस लेटर में ये लिखा है कि यह आदेश उन शिकायतों के आधार पर जारी किया गया है, जिसमे कहा गया था कि दूर रहने वाले शिक्षक घर जल्दी जाने के लिए समय से पहले ही निकल जाते हैं. इस वजह से छात्रों की पढ़ाई बाधित होती है. ये स्थिति काफी चिंताजनक है और ये शैक्षणिक दृष्टिकोण से भी नहीं है. ऐसे में अगर टीचर्स का घर स्कूल के पास होगा तो उन्हें ही इसका फायदा मिलेगा. इसके अलावा स्कूल में  पठन-पाठन का माहौल भी बना रहेगा.


320 अध्यापकों ने नहीं की है ज्वाइनिंग 


गया में 320 अध्यापकों ने विद्यालयों में ज्वाइनिंग नहीं की है. इसको लेकर डीईओ कार्यालय के अधिकारियों ने अलग-अलग कारण बताएं हैं. कुछ लोगों को नौकरी दूसरे विभाग में मिल गई है, जिस वजह से वो ज्वाइनिंग नहीं नहीं कर सके हैं. इसके अलावा कुछ तो पहले से ही टीचर्स थे, इस वजह से वो ज्वाइन नहीं कर रहे हैं. कई महिला अध्यापक दूरी की वजह से नहीं आ पा रही हैं. इन रिक्त पदों की भरपाई दूसरे चरण के होने वाली नियुक्ति से होगी.