बिहारः कोटा में बिहार के एक और कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है. स्टूडेंट अभिषेक बिहार के भागलपुर का रहने वाला था और जेईई की तैयारी कर रहा था. वह कोटा में एक साल से रह रहा था. पिछले एक महीने से विज्ञान नगर इलाके में पीजी में रह रहा था. पुलिस को शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें लिखा है, पापा! मुझसे नहीं होगा, में जेईई नहीं कर पाऊंगा. सुसाइड नोट से लग रहा है कि छात्र अभिषेक पर जेईई करने का भारी दबाव रहा होगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के मुताबिक, अभिषेक पीजी में रह रहा था. मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है और परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है.


बताया जा रहा है कि कोटा में पिछले एक साल में सुसाइड की यह छठी घटना है. 2023 में कोटा में 29 बच्चों ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस का कहना है कि मृतक अभिषेक पिछले 29 जनवरी को पेपर देने भी नहीं गया था. उसके बाद 19 फरवरी को भी उसका एग्जाम था पर वह तब भी पेपर देने नहीं गया था. पुलिस ने यह बात कोचिंग संस्थान के हवाले से कही है. 


कोटा पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है और परिजनों को सूचित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि परिजनों के आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.


कोटा में छात्रों की आत्महत्या की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए पिछले दिनों पुलिस प्रशासन ने कई कड़े नियम बनाए थे. बावजूद इसके छात्रों की आत्महत्या की घटनाएं नहीं रुक रही है.


यह भी पढ़ें- Amit Shah Bihar Visit: पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह गरमाएंगे बिहार की पॉलिटिक्स, स्वागत के लिए नहीं मौजूद रहेंगे नीतीश कुमार


यह भी पढ़ें- लोकसभा में 1 सांसद, विधानसभा में 0 विधायक, फिर भी बिहार की सियासत के 'हॉटकेक' बने हुए हैं चिराग पासवान, जानें क्यों