Patna: Patna News In Hindi: बिहार के क्रिकेट फैंस के लिए एक गुड न्यूज़ हैं. जल्द ही  पटना के सबसे बड़े और पुराने स्टेडियम मोईनुल हक स्टेडियम में आईपीएल, वनडे सहित इंटरनेशनल मैच हो सकते हैं. इस मैदान को अब इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है. इसका निर्माण काम बीसीसीआई क तरफ से किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश सरकार ने मोइनुल हक स्टेडियम को बीसीसीआई को देना का फैसला किया गया है. इसको लेकर कैबिनेट से मंजूरी भी मिल गई है. अब बीसीसीआई अपने हिसाब से इस मैदान का पुनर्निर्माण करेगी.


बीसीए के सीईओ मनीष राज ने जताया आभार 


इसको लेकर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन यानी बीसीए के सीईओ मनीष राज ने नीतीश सरकार का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि अब बीसीसीआई इस मैदान का  पुनर्निर्माण  करेगा और अब यहां पर इंटरनेशनल मानकों के हिसाब से मैदान बनेगा. बिहार में जल्द ही क्रिकेट के फैंस का स्वर्णिम युग आने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि पहले ही बिहार सरकार ने इसका प्रस्ताव दिया था. अब इस मैदान को तोड़कर फिर से बनाया जाएगा. 


सरकारी कर्मचारी और पेंशभोगियों का महंगाई भत्ता बढ़ा


बिहार मंत्रिमंडल ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाये जाने को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्क्षता वाली मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ ने संवाददाताओं से कहा कि पांचवें केंद्रीय वेतनमान में वेतन-पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारी, पेंशनभोगियों, पारिवारिक पेंशनभोगियों को एक जुलाई 2023 से महंगाई भत्ता 412 प्रतिशत के स्थान पर 427 प्रतिशत दिए जाने को मंजूरी दी गई है। 


उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने छठे केन्द्रीय वेतनमान में वेतन-पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों, पेंशनभोगियों, पारिवारिक पेंशनभोगियों को एक जुलाई 2023 से 221 प्रतिशत के स्थान पर 230 प्रतिशत महंगाई भत्ता भत्ता दिए जाने को स्वीकृति दे दी।


(इनपुट भाषा के साथ)