Bihar IPS Transfer: बिहार में राजनीतिक घमासान के बाद सरकार ने शुक्रवार को 79 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए और 14 जिलों में नए एसपी तैनात किए हैं. यह फैसला पूरे प्रदेश में बड़ा परिवर्तन लाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि बगहा, बेगूसराय, पूर्णिया, दरभंगा, शेखपुरा, सिवान, अरवल, खगड़िया, नवगछिया, मुंगेर, मधेपुरा, अररिया, सहरसा और जहानाबाद जैसे जिलों में नए एसपी होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार सरकार के नए आदेश के तहत पटना के ट्रैफिक, सिटी और ग्रामीण एसपी को ट्रांसफर कर दिया गया है. जबकि गया, मुजफ्फरपुर और भागलपुर जैसे शहरों में भी नए सिटी एसपी नियुक्त किए गए हैं. गृह विभाग ने अमृत राज को एडीजी बनाया है और सुशील खोपड़े को एडीजी मद्य निषेध इकाई में तैनात किया गया है. पटना के एसपी राजीव मिश्रा को प्रोन्नति के बाद पटना डीआईजी सह पटना एसएसपी की जिम्मेदारी दी गई है. इस बड़े परिवर्तन के साथ अन्य कई अधिकारियों को भी नए पदों पर तबादला किया गया है.


इसके अलावा बता दें कि बिहार सरकार ने पांच जिलाधिकारियों सहित 22 आईएएस और 45 बीएएस अधिकारियों का भी तबादला किया है. इस प्रशासनिक बदलाव के साथ राज्य में सामान्य प्रशासन और पुलिस विभाग में भी ताजगी आएगी. यह सभी फेरबदल राजनीतिक उतार-चढ़ाव के बाद आए हैं और यह दिखाते हैं कि सरकार ने नए मंत्री मंडल के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर भी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं.


ये भी पढ़िए- पूर्व सांसद रामजीवन सिंह ने कर्पूरी ठाकुर को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें एक नजर